कौशाम्बी

जिले में एक ही थाना क्षेत्र में बालिका की नग्न लाश,अधेड़ की हत्या तो भाई ने भाई को मार डाला

Shiv Kumar Mishra
29 Dec 2020 12:17 PM GMT
जिले में एक ही थाना क्षेत्र में बालिका की नग्न लाश,अधेड़ की हत्या तो भाई ने भाई को मार डाला
x
सराय अकिल थाना क्षेत्र में 24 घंटे के भीतर तीन हत्याकांड की घटना से दहले इलाके के ग्रामीण

जिले के सैनी और सराय अकिल थाना क्षेत्र में अलग-अलग तीन हत्याओं से कौशांबी जिला दहल उठा है। पहली घटना में बालिका की नग्न लाश मिली है। आशंका जताई जा रही है कि रेप के बाद बालिका की हत्या कर लाश खेत में फेंक दी गई है। दूसरी घटना सराय अकिल थाना क्षेत्र की है जहां चचेरे भाई ने जमीनी विवाद के चलते अपने भाई को ही पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया है। वहीं तीसरी घटना में एक अधेड़ की हत्या सर पर भारी चीज से वार करके कर दी, तीनों घटनाओं के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक पहुंचे है।

घटनाक्रम के मुताबिक सराय अकिल थाना क्षेत्र के उस्मानपुर बिगहरा गांव निवासी रवि शंकर दुबे उम्र लगभग 54 वर्ष पुत्र अंबिका प्रसाद दुबे अपने खेत के चारों ओर कटीली तार लगाकर खेत की सुरक्षा कर रहे थे। इसी बात को लेकर उनके चचेरे भाई से उनका विवाद हुआ। देखते-देखते चचेरे भाई ने रवि शंकर दुबे पर लाठियों से हमला बोल दिया। रवि शंकर दुबे को उनके चचेरा भाई तब तक लाठियो से पीटता रहा जब तक रविशंकर दुबे की मौत हो गई। प्राण पखेरू उड़ जाने के बाद हत्यारा भाई घटनास्थल से फरार हो गया। दिनदहाड़े हत्या की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी।

परिजनों को जानकारी मिली तो रोते बिलखते परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए है। मामले की सूचना मिलते ही सराय अकिल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और रवि शंकर दुबे की लाश को मौके के अस्पताल भेज दिया लेकिन अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने रवि शंकर दुबे की मौत की पुष्टि कर दी। वापस लाश सराय अकिल पहुंची और पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों भाइयों के बीच पहले से विवाद चल रहा था और कई बार यह मामला सराय अकिल थाना पहुंचा था लेकिन पुलिस की निष्क्रियता के चलते रवि शंकर दुबे की हत्या हो गई और पुलिस केवल कार्यवाही करती रह गई।

कौशाम्बी सराय अकिल कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिहोरवा में धारदार हथियार से वार कर एक अधेड़ को मौत के घाट उतार दिया गया है घटना आधी रात की है अधेड़ की हत्या की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई है मामले की सूचना पाते ही सराय अकिल पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई है सोमवार को दिनदहाड़े उस्मानपुर में रवि शंकर दुबे की हत्या की घटना को लोग भूल भी नहीं पाए थे कि थाना क्षेत्र में दूसरी हत्या हो गई है मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

घटनाक्रम के मुताबिक सराय अकिल थाना क्षेत्र के ग्राम सिहोरवा निवासी तवरेज अहमद पुत्र निसार उम्र लगभग 52 वर्ष बीती रात अपने घर से सटे हुए कच्चा मकान में सो रहे थे। उन्ही के बगल में कुछ दूरी पर एक बृद्ध ब्यक्ति भी सो रहा था। 28/29 की आधी रात को हमलावरो ने तवरेज अहमद के सिर पर लगातार वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया है हत्या के बाद हमलावर घटनास्थल से फरार हो गए हैं अधेड़ की मौत के बाद बगल में सो रहे वृद्ध खुददु ने हो हल्ला मचाया जिस पर मृतक के परिजन समेत ग्रामीण जाग जाए और हत्या की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर परिजनों और ग्रामीणों की भीड़ जुट गई अधेड़ की हत्या करने के बाद हमलावर फरार हो गए। जब ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो खून से लथपथ अधेड़ की लाश पड़ी थी ग्रामीणों ने मामले की जानकारी सराय अकिल थाना पुलिस को दिया।

मौके पर कोतवाली प्रभारी मय फोर्स घटनास्थल पर पहुँचे और मौका मुआयना किया।सराय अकिल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है 24 घंटे के भीतर सराय अकिल थाना क्षेत्र में दो लोगों की हत्या किए जाने से गांव के लोग दहशत में हैं अधेड़ के बगल में सो रहे वृद्ध का कहना है कि उसने हत्यारों को पहचाना नहीं है यह बात लोगों के गले नहीं उतर रही है।


Next Story