उत्तर प्रदेश

खालिस्तानी आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाई करने वाला व्यक्ति यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

Arun Mishra
7 Jun 2020 2:52 PM GMT
खालिस्तानी आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाई करने वाला व्यक्ति यूपी ATS ने किया गिरफ्तार
x
उत्तर प्रदेश एटीएस ने हापुड़ से जावेद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है

उत्तर प्रदेश पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी लगी है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने पंजाब पुलिस से वांटेड खालिस्तानी आतंकियों के हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है. उत्तर प्रदेश एटीएस ने हापुड़ से जावेद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. जावेद ही खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई किया करता था. उत्तर प्रदेश एटीएस ने हापुड़ में कई घंटों की कार्रवाई के बाद जावेद को पकड़ा है. एटीएस के छापे से हापुड़ में हड़कंप मच गया. वहीं जावेद बचने के लिए मार्बल के गोदाम में छिप गया था.

जावेद ने पूछताछ में बताया, 'साल 2016 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के पंजाब प्रान्त के उप प्रमुख रिटायर ब्रिगेडियर जगदीश कुमार की हत्या में शामिल खालिस्तानी आतंकी धरमिंदर को हथियार सप्लाई किए थे.' जगदीश कुमार की हत्या की जांच NIA कर रही है.

घटना थाना देहात क्षेत्र के गढ़ रोड से सामने आई. हालांकि जावेद को अब पुलिस गिरफ्तार कर ले जा चुकी है. फिलहाल जावेद से पूछताछ की जा रही है. साथ ही गिरफ्तारी के बाद एटीएस की टीम मेरठ में छापेमारी कर रही है. दरअसल, खालिस्तानी आतंकियों का हथियार सप्लायर जावेद मेरठ का रहने वाला है.

पूछताछ में खुलासा

बता दें कि पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों को पकड़ा था. आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा हुआ था कि मेरठ के रहने वाला जावेद हथियार सप्लाई करता है. जिसके बाद उत्तर प्रदेश एटीएस ने जावेद को गिरफ्तार किया है.

Next Story