कुशीनगर

COVID-19: कुशीनगर क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने दलितों का बना खाना खाने से किया इंकार

Shiv Kumar Mishra
12 April 2020 4:45 AM GMT
COVID-19: कुशीनगर क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने दलितों का बना खाना खाने से किया इंकार
x

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में क्वारेंटाइन सेंटर (Quarantine centre, kushinagar) में रखे गए एक युवक (Youth Refused food made by dalit) ने दलित के हाथों बना खाना खाने से इनकार (Food made by dalit) कर दिया. यह मामला खड्डा तहसील के भुजौली खुर्द गांव का है. इस क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों का खाना दलित महिला ग्राम प्रधान और उसका पति बना रहे थे. युवक को जब खाना दिया गया तो उसने यह कहकर खाने से इनकार कर दिया कि वह दलित के हाथों बना भोजन नहीं खा सकते हैं.इस घटना की सूचना बीजेपी सांसद विजय दुबे को मिली तो वे तत्काल क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचे और उन्होंने वहां खाना खाया. सांसद के अपने घर खाना खाने के बाद दलित परिवार ने खुशी जताई.

बीजेपी सांसद विजय दुबे ने की लोगों से ये अपील

सांसद विजय दुबे ने क्वारेंटाइन सेंटर का खाना खाने के बाद लोगों से कोरोना वायरस से मिलकर लड़ने की अपील की. जाहिर सी बात है कि क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे युवक के इस व्यवहार से दलित परिवार आहत हुआ है.

मृतकों के परिवारों को 50 लाख देगी सरकार

वहीं, योगी सरकार कोरोना वायरस महामारी की जंग में जुटे यूपी के 'योद्धाओं' की मौत पर उनके आाश्रितों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद करेगी. यह धनराशि एकमुश्त दी जाएगी. शनिवार को इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने दी. प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, पुलिस कमिश्नर, एसएसपी व एसपी को इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया.

आदेश के मुताबिक, कोविड 19 की रोकथाम, इलाज व उससे बचाव के लिए जुटे डॉक्टर, पुलिसकर्मी व अन्य कर्मचारी की संक्रमण से मौत होने पर सरकार की तरफ से आश्रितों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी. यह धनराशि परिवार को एकमुश्त दी जाएगी.

Next Story