कुशीनगर

कुशीनगर पुलिस की पहल: बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटे राहत सामग्री ,राहत देख पीड़ितों के लिए खिल उठे चेहरे

Special Coverage News
2 Sep 2019 3:52 PM GMT
कुशीनगर पुलिस की पहल:  बाढ़ पीड़ितों के बीच  बांटे राहत सामग्री ,राहत देख  पीड़ितों के लिए  खिल उठे चेहरे
x
यूपी पुलिस वेलफेयर एशोसिएशन पीड़ितों के लिए आया आगे

कुशीनगर(शिवानन्द/सुजीत)

अमूमन पुलिस विभाग की छवि आम लोगों में नकारात्मक भले ही हो लेकिन कई जिलों में अधिकारियों के प्रयास से आपका यह भ्रम जरूर दूर हो जाएगा. इसे देखना हो तो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला को जरूर देखिए. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस जिले के बाढ़ पीड़ितों के बीच आवश्यक संसाधन बांटकर न ना सिर्फ उनके दुख दर्द को हल्का किया बल्कि क्षेत्र के लोगों में का विश्वास भी जीत लिया।




जिले की अहिरौलीदान एवं आसपास विनाशकारी बाढ के प्रकोप से प्रभावित गाँव के पीड़ित परिजनों के बीच ये वितरण किया गया।



सोमवार को प्राथमिकता विद्यालय नुनियापट्टी ,बाघाचौर अहिरोलीदान मे उत्तर प्रदेश पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में वामा सारथी बाढ राहत सामग्री बांटी गई।इस इस अवसर पर कुशीनगर में नवनियुक्तपुलिस कप्तान विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि पुलिस का काम केवल अपराध की रोक थम ही नही है बल्कि पीड़ित मानवता की सेवा करना भी है। समय समय पर विभाग के द्वारा यह काम कर मिसाल कायम किया जा चुका है। इसी के आलोक में यहां के बाढ़ पीड़ितों के बच राहत वितरण किया गया जो आगे भी जारी रहेगा।




उन्होंने कहा कि इस इलाके के अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेकर पीड़ित परिवारों के बीच यथासंभव राहत सामग्रियों का वितरण किया जाएगा ।पुलिस विभाग का यह प्रयास शायद इन बाढ़ पीड़ितों के दुख दर्द में काम आए यही विभाग की बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

उन्होंने कहा प्रभावित परिवारों का आकलनका काम शुरू है और अगले खेप में उनलोगों तक राहत सामग्री हर कीमत पर पहुँचा दी जायेगी। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों का भरोसा दिलाया कि उनके हर संभव सहयोग के लिए वामा सारथी और पुलिस परिवार उनके साथ खड़ा है। पीडि़त परिवारों के कुशलता एवं पूरे मदद के लिए हर मुमकिन कोशिश की जिम्मेदारी भी संस्था ने लिया है।

इस अवसर पर सब इंस्पेक्टर जयजयनारायण राय , प्रभारी निरीक्षक तरयासुजान राहुल कुमार सिंह, एसआई राघवेन्द्र सिह,सूबेदार ओंकार दुबे, के अलावे गणमान्य लोग व ग्रामीण उपस्थित थे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story