कुशीनगर

यूपी के कुशीनगर में शिक्षक के हत्यारे को भीड़ ने पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर उतारा मौत के घाट

Shiv Kumar Mishra
7 Sep 2020 10:54 AM GMT
यूपी के कुशीनगर में शिक्षक के हत्यारे को भीड़ ने पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर उतारा मौत के घाट
x
इसकी सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो सभी उग्र हो गए और पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर बदमाश को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पुलिस हिरासत से छीनकर उग्र भीड़ ने एक बदमाश को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। बदमाश एक युवक को गाेली मारकर भाग रहा था। जिसके बाद लोगों ने पहले उसे पकड़कर पुलिस को सोप दिया। लेकिन इस दौरान गोली लगने से घायल युवक की मौत हो गई। इसकी सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो सभी उग्र हो गए और पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर बदमाश को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।

मामला तरयासुजान क्षेत्र के रामपुर बंगरा का है। जहां सोमवार की सुबह घर में सो रहे शिक्षक सुधीर सिंह पुत्र मोहर सिंह की एक स्कूटी सवार बदमाश ने गोली मार दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली मारने के बाद बदमाश मृतक के घर के छत पर जाकर हवाई फायर कर दहशत फैलाने का प्रयास करने लगा। इस दौरान लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को सोंप दिया। लेकिन इसी बीच घायल युवक की मौत हो गई। इसकी सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो सभी उग्र हो गए और पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर बदमाश को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।

वही पुलिस ने बताया थाना तरयासुजान क्षेत्रान्तर्गत ग्राम रामपुर बगरा के निवासी सुधीर कुमार सिंह उर्फ गुड्डू सिंह पुत्र कृष्ण देव प्रसाद सिंह उर्फ मोहर सिंह के घर नीली एक्टीवा नं0-UP 53 DA 1557 से आकर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपनें को उनकें बड़े भाई का मित्र बताकर चाय पीने के बाद अज्ञात व्यक्ति द्वारा उक्त सुधीर कुमार को गोली मार कर हत्या कर दी गयी । घर वालों के शोर करनें पर इकट्ठा हुई भीड़ द्वारा घऱ को घेर लेने पर हमलावर घर की छत पर भाग गया। उसके हाथ में लोडेड पिस्टल होने कारण नीचे से भीड़ ने घेरा बन्दी करके पुलिस को 112 नं0 पर सूचना दी ,पुलिस के आने के बाद पुलिस ने पड़ोस के मकान की छत से उसे चेतावनी दी, किन्तु अभियुक्त के सामने न आने और फायर करने पर पुलिस ने भी जवाबी फायर किया। पुलिस की फायरिंग पर उसने छत से भाग कर अपने को एक कमरे में बन्द करके अन्दर से लॉक कर लिया, मगर तब तक भीड़ ने दरवाजा तोड़ दिया और उसपर काबू पा लिया। भीड़ ने उसे कन्ट्रोल करने में पीटना शुरू कर दिया। पुलिस जब तक दूसरे मकान की छत से उतरकर और सारी भीड़ को हटाकर हमलावर के पास पहुँच उसे कब्जे में ले पाती तब तक वह मर चुका था। हमलावर की पहचान आर्यमन यादव पुत्र उमेश यादव सा0 नन्दा नगर दरगही जनपद गोरखपुर के रूप में हुई है, जो इसके नम्बर से बात करने पर इसके भाई द्वारा बतायी गयी है। घटना के सम्बंध में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

इस बीच पुलिस बेबस खड़ी मूकदर्शक बनी रही‚ ग्रामीणों के आक्रोश के मद्देनजर मौके पर पुलिस व ग्रामीणों के बीच संघर्ष की स्थिति बनी हुई है। एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और इसमें जिसकी भी गलती सामने आएगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story