Archived

कुशीनगर में ट्रेन बस हादसा, तस्वीरें देखकर दहल उठा दिल, 14 बच्चों की मौत

कुशीनगर में ट्रेन बस हादसा, तस्वीरें देखकर दहल उठा दिल, 14 बच्चों की मौत
x
यूपी के कुशीनगर के दुदही में एक स्कूल बस बच्चो को लेकर स्कूल जा रही थी।

यूपी के कुशीनगर के दुदही में एक स्कूल बस बच्चो को लेकर स्कूल जा रही थी। जो रेलवे क्रासिंग पार करते समय थावे-बढनी पैसेन्जर ट्रैन से टकरा गई. जिसमें 14 बच्चों की मौत हो गई है कई बच्चे घायल है। इस हादसे में दर्जनों छात्र घायल हैं। दरअसल, स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर के बाद यह हादसा हुआ।




विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह 6.50 बजे सिवान से गोरखपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन की चपेट में स्कूली बच्चों से भरी वैन आ गई। वैन के परखच्चे उड़ गए।




पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि दुदही के पास डिवाइन स्कूल के वैन ड्राइवर ने रेलवे क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश की। गेट मित्र ने वैन के ड्राइवर को रोकने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर नहीं रुका। शायद वैन रेलवे क्रॉसिंग पर बंद हो गई, जिसके चलते हादसा हो गया।



यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार के मुताबिक, "हादसे में 14 बच्चों की मौत हो गई। ड्राइवर की लापरवाही से ये हादसा हुआ। घटना के बाद आलाअफसर मौके पर पहुंच गए।"




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "मैंने सीनियर अफसरों से मामले की जांच करने को कहा है। मृतक बच्चों के परिवार को रेलवे की तरफ से 2-2 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।"

Next Story