कुशीनगर

कुशीनगर के 106 साल के जनसंघी भुलई भाई के फोन पर जब आया पीएम मोदी का फोन तो ..

Shiv Kumar Mishra
22 April 2020 8:12 AM GMT
कुशीनगर के 106 साल के जनसंघी भुलई भाई के फोन पर जब आया पीएम मोदी का फोन तो ..
x
लॉकडाउन के दूसरे चरण की घोषणा के दौरान प्रधानमंत्री ने जनता से अपील की थी कि लोग अपने घर में बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें. इसी क्रम में वे पुराने नेताओं से खुद भी फोन कर उनका हालचाल ले रहे हैं

कुशीनगर. जनसंघ की पुरानी पीढ़ी के नेता व पूर्व विधायक श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने भुलई भाई से आशीर्वाद भी लिया.

बता दें कि लॉकडाउन के दूसरे चरण की घोषणा के दौरान प्रधानमंत्री ने जनता से अपील की थी कि लोग अपने घर में बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें. इसी क्रम में वे पुराने नेताओं से खुद भी फोन कर उनका हालचाल ले रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने बुधवार को पुराने जनसंघी व पूर्व विधायक भुलई भाई को फोन कर उनका हालचाल जाना.

पीएम मोदी का फोन आने से उत्साहित दिखे भुलई भाई ने बताया कि अब उनकी उम्र 106 साल की हो चुकी है. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने उनका और परिवार का हालचाल जाना. उन्होंने पीएम मोदी को स्वस्थ रहने तक देश का नेतृत्व करने का आशीर्वाद भी दिया. वर्तमान में कुशीनगर जिले के रामकोला क्षेत्र में भुलई भाई रहते हैं.

दो बार रहे विधायक

बता दें कि श्री नारायण उर्फ़ भुलई भाई ने जनसंघ के दीपक चुनाव चिन्ह पर 1974 व 1977 में नौरंगिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत का परचम लहराया था. अपनी ईमानदार छवि और विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ से घिरे गरीबों की स्थिति का वर्णन भोजपुरी में करने पर वे काफी प्रसिद्ध हुए थे.

भुलई भाई ने कभी नहीं बदला दल

जनसंघ से चुनाव लड़ने के बाद जब साल 1980 में भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ तो वह बीजेपी में आ गए. उन्होंने कभी भी दल नहीं बदला. सक्रिय राजनीति में उतरने से पहले वह आरएसएस से जुड़े थे और देवरिया जिला के प्रचारक भी थे.


Next Story