लखीमपुर खीरी

लखीमपुर पूर्व विधायक की हत्या में पहली कार्यवाही, सीओ को हटाया और विभागीय जांच शुरू - लक्ष्मी सिंह आईजी

Shiv Kumar Mishra
6 Sep 2020 4:54 PM GMT
लखीमपुर पूर्व विधायक की हत्या में पहली कार्यवाही, सीओ को हटाया और विभागीय जांच शुरू - लक्ष्मी सिंह आईजी
x

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में आज एक बड़ी घटना घटी. जिसमें तीन बार विधायक रहे पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा मुन्ना की हत्या कर दी गई. यह घटना दिन दहाड़े घटी जिससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया. घटना की जानकारी मिलते ही आईजी लक्ष्मी सिंह ने मौके पर जाकर घटना स्थल का निरीक्षण किया.

आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की मौत के मामले में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. सीओ कुलदीप कुकरेती को लखीमपुर खीरी जनपद से अटैच कर विभागीय कार्यवाही की जा रही है. 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करके 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जायेंगे.

वहीं इस घटना पर एसपी भूमि को लेकर दो पक्षों में विवाद के चलते पूर्व MLA निर्वेंद्र कुमार मिश्रा भी मौके पर गए थे. तभी वहां कहासुनी हुई और MLA गिर पड़े. अस्पताल में उन्हें मृतक घोषित कर दिया गया. उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था. तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.


क्या था मामला

लखीमपुर खीरी में सपा के पूर्व विधायक निर्वेन्द्र कुमार मिश्रा मुन्ना की निर्मम हत्या कर दी गई.लखीमपुर के पलिया से 3 बार विधायक रहे निर्वेन्द्र कुमार मुन्ना के बेटे को भी बदमाशों ने अधमरा कर दिया है. हत्या के बाद संपूर्णानगर थाना क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ है. इलाके में तनाव व्याप्त है. फिलहाल जिले की कई थानों की पुलिस मौके पर पहुँच गई है.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में जनप्रतिनिधि के साथ दुस्साहसिक मामला सामने आया है. यहां निघासन विधान सभा से तीन बार निर्दलीय विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की रविवार को दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. पिटाई से उनके बेटे की भी हालत नाजुक ह. मामला तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ की है. सूचना पाकर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुट गई ह.

दबंगों ने दिन दहाड़े इस घटना को अंजाम दिया है. इससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. इस घटना के बाद आरोपी हथियार लहराते हुए निकल गए. हथियारों से लैस बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया . संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के त्रिकोलिया बस अड्डे के पास जमकर बवाल हुआ है. पूर्व विधायक का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के मेन रोड पर पूर्व विधायक की जमीन है. इस पर विवाद के चलते मामला न्यायालय में विचाराधीन है. विवादित जमीन पर विपक्षी किशन कुमार गुप्ता रविवार को सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंच गए. यह देख पूर्व विधायक भी अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे. आरोप है कि कब्जा रोकने के लिए दबंगों ने पूर्व विधायक की लात-घूंसों से पिटाई कर दी.

बचाव में दौड़े पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार को पीटा गया. इससे दोनों की हालत बिगड़ गई. परिवार वालों ने दोनों को वाहन पर लादकर अस्पताल पहुंचाया. रास्ते में पूर्व विधायक की मौत हो गई. संजीव को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। परिवार का आरोप है कि विपक्षीगण सैकड़ों हथियार से लैस लोगों को लेकर आए थे. इस घटना को पुलिस की मिलीभगत से आरोपियों ने अंजाम दी है. वहां पर विधायक का शव रखकर प्रदर्शन हो रहा है.

Next Story