लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी : दलित बहनों के जघन्य हत्याकांड की दिल दहलाने वाली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा! जानिए क्या है?

Arun Mishra
15 Sep 2022 11:14 AM GMT
लखीमपुर खीरी : दलित बहनों के जघन्य हत्याकांड की दिल दहलाने वाली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा! जानिए क्या है?
x
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो बहनों की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो बहनों की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। हत्या के पहले रेप की पुष्टि हुई है। लखीपुर पुलिस बुधवार को हत्या की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची थी। वहां दोनों बहनों के शव पेड़े से लटके पाए गए थे। इन शवों को पेड़ से उतार कर पुलिस ने अपने कब्जे में लिया था। इस दौरान ग्रामीणों ने घटना के विरोध में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। इसमें हत्या के कारणों और रेप के मामले की पुष्टि हो गई है।

इससे पहले पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दावा है कि पहले लड़कियों से दोस्ती, फिर रेप और हत्या की गई.

इस मामले में लिप्त सभी 6 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. सभी आरोपी लालपुर गांव के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक- लड़कियों की हत्या गला दबाकर की गई. हत्या के बाद आरोपियों ने सबूत मिटाए. दो आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया है. धारा 302, 306 और POCSO के तहत मामला दर्ज किया गया है.

नाबालिग लड़कियों की मां का कहना है कि गांव के ही एक लड़के के साथ तीन अज्ञात लड़के जिन्हें मेरे सामने आने पर मैं पहचान सकती हूं, जो मेरे घर अचानक आए और घर में घुसकर मेरी बेटियों पर झपटे और हाथापाई करके दोनों बेटियों को उठाने लगे और मेरे रोकने पर एक ने मुझे रोक लिया और लात मारकर गिरा दिया. उसके साथी दोनों बेटियों को जबरन मोटर साइकिल पर लादकर गांव के बाहर खेतो में उत्तर की तरफ लेकर चले गए. काफी देर ढूंढने के बाद शव पेड़ से लटके मिले. परिजनों का आरोप है कि दोनों नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या करके फांसी के फंदे से बांधकर पेड़ की टहनी से लटका दिया.

गला दबाकर हत्या की हुई पुष्टि

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हुआ है कि दोनों लड़कियों को गला दबाकर मारा गया था। इसके बाद उनके शवों को पेड़ से लटका दिया गया। हत्या से पहले दोनों लड़कियों का रेप भी किया गया था। सूत्रों से आई रिपोर्ट के बाद पुलिस के आधिकारिक बयान की प्रतीक्षा की जा रही है। हालांकि, लखीमपुर एसपी संजीव सुमन ने पहले ही इस मामले में लड़कियों की रेप के बाद हत्या की बात कह चुके थे।

परिजनों को सौंपा गया शव

पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों बहनों के शव निघासन कोतवाली के तमोली पुरबा गांव पहुंच गया है। शवों के पहुंचते ही परिवार के लोगों के बीच एक बार फिर कोहराम मचा। घर के लोग रो रहे हैं। आस-पड़ोस के पहुंचे लोग भी इस मौके पर गमगीन दिखे। माहौल को देखते हुए गांव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। पुलिस सुरक्षा में ही दोनों लड़कियों के अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही हैं।

Next Story