लखीमपुर खीरी

योगी की सख्ती के बाद भी हादसा, लखीमपुर खीरी में जहरीली शराब से दो की मौत एक दर्जन गंभीर बीमार

Shiv Kumar Mishra
21 March 2020 9:27 AM GMT
योगी की सख्ती के बाद भी हादसा, लखीमपुर खीरी में जहरीली शराब से दो की मौत एक दर्जन गंभीर बीमार
x

उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ के सख्ती वावजूद भी प्रदेश में लगातार जहरीली शराब से मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही है. पिछले चार साल से लखनऊ मंडल के कई जिलों में जहरीली शराब से कई लोंगों की मौत हो चुकी है. अब ताजा खबर भी यूपी के लखनऊ मंडल से ही आई है. जहाँ ल;लखीमपुर खीरी जिले में दो लोंगों की मौत की खबर सामने आई है जबकि तीन लोग अभी भी जिन्दगी मौत से जूझ रहे है.

मिली जानकारी के मुताबिक ताज़ा मामला थाना मैलानी क्षेत्र के गांव पहाड़पुर में कच्ची शराब पिने से दो लोग जंगबहादुर (49 ) व् कक्कू (35 ) की मौत हो गई. इसके अलावा करीब एक दर्जन लोगो को सीएचसी बांकेगंज में भर्ती कराया गया. जहाँ उन्हें जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है.

सभी अलग अलग गांव से है. दो लोगो को मौत से इलाका में दहशत का माहौल हो गया. आनन फानन में डीएम ने गांव पहुँच कर मौका मुआयना किय ,और जाँच के आदेश किये . इस मामले में एसपी पूनम ने एसएचओ राजवीर सिंह ,बांकेगंज चौकी प्रभारी अजय शर्मा व् आरक्षी नरेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है. बस जांच का कार्य पूरा हो गया.

लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिस इलाके में शराब का मामला सामने आया है उस इलाके के आबकारी निरीक्षक कहाँ थे. जिनकी ड्यूटी सिर्फ शराब की है जबकि पुलिस का काम कानून व्यवस्था को भी देखना है. चूँकि इस समय पुलिस के सामने नागरिकता संसोधन कानून जैसे बड़े मामले में बड़ी नैअतिक जिम्मेदारी है और उस समय यह हादसा हो रहा है तो जिला आबकारी अधिकारी की आखिर जिम्मेदारी क्या है? या पहले की तरह फिर दो पुलिस वाले सस्पेंड करके मामला शांत हो जायेगा.

Next Story