ललितपुर

AAP के वरिष्ठ नेता की संदिग्ध मौत, हत्या की आशंका

Shiv Kumar Mishra
24 Feb 2020 6:23 AM GMT
AAP के वरिष्ठ नेता की संदिग्ध मौत, हत्या की आशंका
x
AAP नेता मुरारी लाल जैन रविवार रात को लखनऊ से पार्टी की बैठक में भाग लेकर ललितपुर लौट रहे थे. उनका शव थाना जाखलौन अंतर्गत नारायणी नदी के पुल के पास से बरामद किया गया.

के एस चतुर्वेदी

ललितपुर. उत्‍तर प्रदेश के ललितपुर में सोमवार सुबह आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मुरारी लाल जैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. उनका शव धौर्रा रेलवे स्टेशन के नजदीक नारायणी पुल के पास पड़ा मिला. बताया जा रहा है कि वह लखनऊ से ललितपुर लौट रहे थे. बता दें कि सदर कोतवाली अंतर्गत सिविल लाइन निवासी (55) वर्षीय मुरारी लाल जैन न केवल आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता थे, बल्कि एक समाजसेवी भी थे. वहीं, कुछ लोग हत्या की आंशका भी जता रहे हैं. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक, जैन बीती रात लखनऊ से आम आदमी पार्टी की बैठक में भाग लेकर ललितपुर पुष्पक एक्सप्रेस से लौट रहे थे. सोमवार सुबह उनका शव थाना जाखलौन अंतर्गत नारायणी नदी के पुल के पास पड़ा मिला. वहीं, मुरारी लाल जैन का बैग और अन्य सामान भी पड़ा मिला है. गौरतलब हो कि जिले के सबसे जुझारू नेताओं में मुरारी लाल जैन शुमार थे, वह एक आरटीआई कार्यकर्ता भी थे. इसके साथ ही माफियाओं के खिलाफ आवाज बुलंद करने में भी जैन सबसे आगे रहा करते थे. उनकी मौत से जिले की जनता स्तब्ध सी रह गई है. वहीं कुछ लोग हत्या की आंशका भी जता रहे है.

गौरतलब है कि रविवार को राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक जोरदार जुलूस निकाला था. इस दौरान आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर पार्टी के लिए जिंदाबाद के नारे लगाए.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story