ललितपुर

मेले में राज्यमंत्री व विधायक ने बाँटा 241 लाख का ऋण

Shiv Kumar Mishra
11 Aug 2020 3:38 PM GMT
मेले में राज्यमंत्री व विधायक ने बाँटा 241 लाख का ऋण
x

ललितपुर: मंगलवार को ऋण वितरण मेले के दौरान राज्यमंत्री द्वारा लगभग 241 लाख रुपये का ऋण वितरण किया गया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के ऑनलाईन ऋण मेले कार्यक्रम में राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ (मन्नू कोरी), सदर विधायक रामरतन कुशवाहा एवं मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार पान्डे की उपस्थिति में जनपद के लाभार्थियों को लगभग 241 लाख का ऋण वितरण जिला उद्योग केन्द्र द्वारा संचालित योजना प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा-स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना बैंकों के माध्यम से संचालित मुद्रा योजना एवं आत्म निर्भर भारत योजना में अभ्यर्थियों को ऋण वितरण किया गया।

इसके पूर्व भी जनपद के जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल के कुशल नेतृत्व/मार्गदर्शन में जिला उद्योग केन्द्र द्वारा बैंकों के सहयोग से मुख्यमंत्री युवा-स्वरोजगार योजना (एम.वाई.एस.वाई.) लगभग रू. 150 लाख का ऋण वितरण कराया गया था। कुल मिलाकर 391 लाख के ऋण वितरण का कार्य इस वित्तीय वर्ष में कराया जा चुका है। निरन्तर ऋण वितरण कार्यक्रम आयोजित कराये जाने के निर्देश है। जिससे कि जनपद में लॉकडाउन एवं कोविड-19 के दृष्टिगत स्वरोजगार एवं रोजगार सृजन में बृद्धि हो रही है।

इस कार्यक्रम के महत्वपूर्ण योजना एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत सरोज सिंह द्वारा जरी सिल्क साड़ी के उद्योग हेतु 35 लाख रुपये का ऋण वितरण की सराहना हुई है। यह जनपद के इतिहास में प्रथम बार ओ.डी.ओ.पी. को कॉमर्शियल स्तर पर लाभ प्राप्त हुआ है जिससे कि सरोज सिंह ने जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल की विशेष सराहना की।

रिपोर्ट : राहुल साहू

Next Story