Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > Opinion Poll : यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से BJP को नुकसान, कांग्रेस फिर बेअसर!

Opinion Poll : यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से BJP को नुकसान, कांग्रेस फिर बेअसर!

Opinion Poll के मुताबिक, यूपी में बीजेपी को सीटों का बड़ा नुकसान होगा.

 Special Coverage News |  31 March 2019 12:51 PM GMT  |  दिल्ली

Opinion Poll : यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से BJP को नुकसान, कांग्रेस फिर बेअसर!

नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है और चुनाव प्रचार मोड में हैं. इस बीच न्यूज़ नेशन के सर्वे के अनुसार यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है वहीं कांग्रेस फिर एक बार बेअसर साबित हो रही है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी सर्वे के अनुसार 2014 वाला करिश्मा दोहराती नजर नहीं आ रही. 2014 में प्रदेश में बीजेपी का 43.3% वोट शेयर था और सहयोगियों के साथ मिलकर बीजेपी ने 73 सीटें जीती थीं.

न्यूज नेशन के Opinion Poll के मुताबिक, यूपी में बीजेपी को सीटों का बड़ा नुकसान होगा. अकेले 71 सीट जीती थी, लेकिन इसबार बीजेपी गठबंधन को महज 37 सीट मिल सकती है. वहीं एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन कामयाब होगी. ओपिनियन पोल के मुताबिक 42 सीट इस गठबंधन को मिलेगी. जबकि कांग्रेस को महज 1 सीट से संतोष करना पड़ सकता है.

यूपी में वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी गठबंधन को 37 प्रतिशत वोट, कांग्रेस को 12 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. वहीं, एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन को 39 प्रतिशत सीट मिलेगा. जबकि अन्य को 3 प्रतिशत सीट मिलेगा. वहीं 9 प्रतिशत वोटर कुछ भी नहीं कह रहे हैं.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

Similar Posts

Share it
Top