Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह चार बजे से बारिश चालू, उत्तराखंड-हिमाचल में बर्फबारी फिर बढ़ेगी ठंडक

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह चार बजे से बारिश चालू, उत्तराखंड-हिमाचल में बर्फबारी फिर बढ़ेगी ठंडक

बरसात और ओलों के चलते एक बार फिर से ठंड बढने के आसार है

 Shiv Kumar Mishra |  3 Jan 2020 3:41 AM GMT  |  लखनऊ

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह चार बजे से बारिश चालू, उत्तराखंड-हिमाचल में बर्फबारी फिर  बढ़ेगी ठंडक

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है. गोंडा, सुल्तानपुर, पीलीभीत, महाराजगंज, बस्ती समेत कई जिलों में तड़के 4 बजे से बारिश हो रही है. इस कारण पारा गिर गया है और ठंड बढ़ गई है. हालांकि, दिल्ली में मौसम साफ है. वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी हो रही है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी और उसके आस-पास के इलाकों में गलन भरी ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं. प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई गई है. गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की गरज-चमक के साथ बारिश और कुछ जगहों ओले गिर सकते हैं. विभाग के अनुसार दो व तीन जनवरी को अलग-अलग हिस्सों में बारिश के बाद तापमान में फिर गिरावट आएगी और सर्दी का प्रकोप बढ़ेगा.

गुरुवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री, वाराणसी का 15 डिग्री, आगरा का 13 डिग्री, प्रयागराज का 15 डिग्री, बहराइच का 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पंजाब हरियाणा में रेड अलर्ट

वहीं चंडीगढ़ स्थित भारतीय मौसम विभाग ने हरियाणा के 16 और पंजाब के 18 जिलों में 4 जनवरी तक भारी ठंड और बारिश का अलर्ट जारी किया है. बहुत तेज ठंडी हवाएं और विजिबिलिटी 0 से 50 मीटर तक रहने का अलर्ट भी जारी किया गया है. पंजाब के 18 और हरियाणा के 16 जिलों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया गया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it