लखनऊ

यूपी में बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत, योगी सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान

Arun Mishra
13 March 2020 4:24 PM GMT
यूपी में बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत, योगी सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी जिलाअधिकारियों को राहत कार्य में तेजी बरतने का निर्देश दिया है?
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में इन दिनों बेमौसम बारिश जारी है, जिसकी वजह से लोगों को भारी नुकसान हो रहा है। बारिश के चलते शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौते पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणआ की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी जिलाअधिकारियों को राहत कार्य में तेजी बरतने का निर्देश दिया है। बारिश के कारण प्रदेश के किसानो को भी भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश के कई किसानों की फसल ओलावृष्टि के कारण तबाह हो गई है। प्रदेश सरकार ने जिन किसानों की फसल तबाह हुई है उन्हें उचित मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

मरने वाले लोगों में सिद्धार्थनगर में एक, वाराणसी में एक, बाराबंकी में तीन, चंदौली में एक, गोरखपुर में दो, जौनपुर में 3, सोनभद्र में दो , अयोध्या में एक, और बहराइच में एक, लखीमपुर में 6 और सीतापुर में 6 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार मौसम का यह मिजाज रविवार तक रहेगा। विभाग ने मौसम को देखते हुए प्रदेश में भारी ओलावृष्टि और तेज आंधी की चेतावनी भी जारी कर दी है।

Next Story