Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > 94 इंस्पेक्टर बने सीओ DPC की बैठक में हुआ फ़ैसला

94 इंस्पेक्टर बने सीओ DPC की बैठक में हुआ फ़ैसला

 Special Coverage News |  12 Oct 2018 2:18 AM GMT  |  लखनऊ

94 इंस्पेक्टर बने सीओ DPC की बैठक में हुआ फ़ैसला
x

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के 94 इंस्पेक्टर बने डिप्टी एसपी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में डीपीसी की बैठक हुई संपन्न। 94 इंस्पेक्टर को मिला प्रमोशन,13 इंस्पेक्टरों के लिफाफे बंद सीओ बनने वालों में डी के शाही,गिरजा शंकर त्रिपाठी, विनय गौतम,विमल सिंह, राणा महेंद्र के नाम शामिल।


एडीजी प्रसाशन हरिराम शर्मा ने बताया कि एक जुलाई 2018 से 30 जून 2019 के बीच जैसे-जैसे पीपीएस अफसर रिटायर होंगे वैसे-वैसे 94 इंस्पेक्टर वरिष्ठता सूची के मुताबिक एक-एक करके प्रमोट हो जाएंगे। डीपीसी की बैठक में 94 इंस्पेक्टर के प्रमोशन को मंजूरी मिल गई है। इसमें सिविल पुलिस के इंस्पेक्टर, सशस्त्र पुलिस के आरआई और पीएसी के कंपनी कमांडर शामिल हैं।


एक जुलाई से 30 सितंबर तक डेप्युटी एसपी के 34 पद खाली हुए हैं। जबकि अक्टूबर में आठ डेप्युटी एसपी और रिटायर हो जाएंगे। जिसके बाद एक नवंबर को वरिष्ठता सूची के पहले 42 इंस्पेक्टर, कंपनी कमांडर व आरआई को डेप्युटी एसपी के पद पर प्रमोट कर दिया जाएगा। जुलाई से सितंबर के बीच 12 पद जुलाई में, छह-छह पद अगस्त और सितंबर में डेप्युटी एसपी के रिटायरमेंट से खाली हुए। तीन को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई, जबकि सात अडिशनल एसपी के पद पर प्रमोट हो गए।

Tags:    
Next Story
Share it