Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > रायबरेली में हुए रेल हादसे में एक दर्जन यात्रियों की मौत ,सैकड़ों घायल

रायबरेली में हुए रेल हादसे में एक दर्जन यात्रियों की मौत ,सैकड़ों घायल

 Special Coverage News |  2018-10-10 08:01:36.0  |  रायबरेली

रायबरेली में हुए रेल हादसे में एक दर्जन यात्रियों की मौत ,सैकड़ों घायल

तौसीफ कुरैशी

राज्य मुख्यालय लखनऊ। राजधानी से साठ किलोमीटर दूर रायबरेली के हरचन्दपुर रेलवे स्टेशन के करीब आज सुबह हुए रेल हादसे में अब तक एक दर्जन लोगों के मरने और 100 के करीब यात्रियों के घायल होने की खबर आ रही है। इस घटना में मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।हादसे के बारे में रेल विभाग के सूत्रों ने बताया कि अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार ट्रेन फरक्का से चलकर रायबरेली होते हुए नई दिल्ली जा रही थी।


तभी यूपी के रायबरेली हरचंदपुर आउटर के पास ट्रेन गलत ट्रैक पर चली गयी।और ये हादसा हो गया।हादसे के बाद यात्रियों के चीख पुकार मच गई। यात्री बदहवास से इधर उधर भागने लगे।सबसे पहले स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव का कार्य शुरू किया। रेलवे के अफसरों के मुताबिक ट्रेन फरक्का एक्सप्रेस की इंजन समेत पांच बोगियां पटरी से उतर गयीं हैं। राहत आयुक्त संजय कुमार ने हमारे से खास बातचीत करते हुए बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की दो टीमों को घटनास्थल के लिए तत्काल रवाना किया गया है। रायबरेली की एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि घायलों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को लखनऊ भी रेफर किया गया है। मौके पर डीएम, एसपी और सीएमओ मौजूद हैं।


रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है जिससे लोग ट्रेन में सवार हुए अपने परिजनों के बारे में जानकारी हासिल कर सकें।रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन की मदद से हादसे का शिकार लोगों की मदद की है।घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। पूर्ण रूप से घायलों की संख्या का अंदाजा अभी नहीं लगाया जा सका है। मौतों का आंकड़ा भी बढ़ सकता है। हादसे के बाद से इस रूट पर कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

Tags:    
Share it
Top