लखनऊ

लंदन से लौटकर अखिलेश ने उपचुनाव को लेकर कही बड़ी बात

Special Coverage News
10 July 2019 12:54 PM GMT
लंदन से लौटकर अखिलेश ने उपचुनाव को लेकर कही बड़ी बात
x

लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हारी समाजवादी पार्टी के कार्यालय में बहुत दिनों बाद आज कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ दिखाई दी. 23 मई को आए लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले अपने मीडिया/ प्रवक्ताओं के विंग को भंग कर दिया था. अखिलेश यादव का 1 जुलाई को जन्मदिन होता है, इससे पहले ही वह जून के आखिर में ही लंदन छुट्टियां मनाने चले गए थे.

विधानसभा उपचुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी सपा

मंगलवार देर शाम लखनऊ लौटे अखिलेश यादव आज सपा दफ्तर पहुंचे. अखिलेश यादव से मुलाकात के लिए पार्टी के तमाम सीनियर लीडर पा दफ्तर पर मौजूद रहे. सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव ने सीनियर सपा लीडरों से साफ कर दिया कि विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी. यहां यह बताना जरूरी है कि बसपा के साथ गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने एक साथ चलने की कसमें खाई थीं. वैसे तो बहुजन समाज पार्टी उपचुनाव में भाग नहीं लेती है लेकिन इस बार बसपा मुखिया ने साफ कर दिया कि यूपी में होने वाले विधानसभा उप चुनाव में उनकी पार्टी भाग लेंगी.

उपचुनाव में उम्मीदवारों से मांगे आवेदन

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश के 12 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों के लिए शीघ्र ही प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया प्रारम्भ करने जा रही है. समाजवादी पार्टी के जो नेता/पदाधिकारी प्रत्याशी बनना चाहते है उनसे 20 जुलाई 2019 तक निर्धारित प्रारूप पर आवेदन आमंत्रित दें. पार्टी पूरी ताकत से उपचुनाव में उतरेगी.

उपचुनाव में प्रदर्शन से चमकाएंगे पार्टी की इमेज

उधर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने पार्टी नेताओं को साफ तौर से निर्देश दिया है कि उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर पार्टी की इमेज को अच्छा किए जाने की जरूरत है. अखिलेश यादव से मुलाकात करने वालों में मुख्य रूप से पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन, पूर्व खाद्य रसद एवं जेल मंत्री राजेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री उदय प्रताप सिंह, एमएलसी उदय वीर मौजूद रहे.

अखिलेश यादव ने सपा के उन जिला अध्यक्षों से भी रिपोर्ट मांगी है, जिनके जिलों में विधानसभा के उपचुनाव होने हैं. समाजवादी पार्टी बसपा की तुलना में अपनी तैयारी धीमे कर रही है. जानकार मान रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में दिखने वाला महागठबंधन यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में बिखर जाएगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story