Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > अखिलेश बोले- हिन्दू-मुस्लिम झगड़े को खत्म करना है तो इस तरह करनी होगी जनगणना

अखिलेश बोले- हिन्दू-मुस्लिम झगड़े को खत्म करना है तो इस तरह करनी होगी जनगणना

 Sujeet Kumar Gupta |  21 Jan 2020 6:23 AM GMT  |  नई दिल्ली

अखिलेश बोले- हिन्दू-मुस्लिम झगड़े को खत्म करना है तो इस तरह करनी होगी जनगणना
x

लखनऊ। सपा पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोमवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर देश में जनगणना जाति के आधार पर की जाती है तो हिन्दू-मुस्लिम का झगड़ा ही खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस ने जाति आधारित जनगणना नहीं होने दी और अब बीजेपी ऐसा कर रही है. अखिलेश ने कहा कि ये सरकार 'बांटों और राज करो' की नीति पर काम कर रही है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "'हम चाहते थे कि जाति आधारित जनगणना हो जाए, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं होने दिया और आंकड़े भी बाहर नहीं आए, वे जानते हैं कि जिस दिन इस देश की जातियों की गिनती हो जाएगी उस दिन हिन्दू-मुसलमान का झगड़ा खत्म हो जाएगा." अखिलेश ने कहा कि नोटबंदी के दौरान हमें कतारों में खड़े होने पर मजबूर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि ये सरकार जब आई थी तो कहती थी कि करप्शन हटाया जाएगा, काला धन वापस लाया जाएगा, लेकिन इन्होंने कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हमने लैपटॉप दिए, इन्होंने शौचालय दिया. नोटबंदी से देश को लाइन में लगा दिया. अब फिर देश को लाइन में लगाने के जुगाड़ में हैं. उन्होंने कहा, 'अब नई तैयारी कर दी गई है. सब लगेंगे कागज के लिए लाइन में, पहले नोट के लिए लगे थे लाइन में. हम जानना चाहते हैं कि सीएए क्या है, एनआसी क्या है?'

घाघरा का नाम बदला, 100 नंबर का बदल दिया अखिलेश यादव ने इस दौरान सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे बाबा मुख्यमंत्री बहुत अच्छे हैं, सिर्फ नाम बदलना जानते हैं. नदी का नाम घाघरा पूर्वजों ने रखा था, उसका नाम बदल दिया. 100 नम्बर को बदल कर 112 कर दिया. भले ही किसी गाड़ी का टायर न बदल हो. हमने लोकभवन बनाया, बीजेपी ने अपने नेता को सम्मान नहीं दिया. जिनको लोकभवन में सम्मान दिया, उनके जन्म स्थान पर एक यूनिवर्सिटी ही बना देते।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it