Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > उपचुनाव में मिली जीत से गदगद अखिलेश अब जल्द करेंगे पुरे प्रदेश का दौरा, और बोले यह बात!

उपचुनाव में मिली जीत से गदगद अखिलेश अब जल्द करेंगे पुरे प्रदेश का दौरा, और बोले यह बात!

 Special Coverage News |  30 Oct 2019 9:09 AM GMT  |  लखनऊ

उपचुनाव में मिली जीत से गदगद अखिलेश अब जल्द करेंगे पुरे प्रदेश का दौरा, और बोले यह बात!

उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसी प्रदर्शन से गदगद अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमर कस ली है. अखिलेश यादव अब 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में तेजी करेंगे. इसके लिए वह राज्य के हर जिले का दौरा करेंगे और संगठन का ढांचा पूरी तरीके से तैयार करेंगे.

अब कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

समाजवादी पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा, 'जल्द ही पार्टी की ओर से जिला अध्यक्षों और राज्य पदाधिकारियों की लिस्ट जारी की जाएगी. नए संगठन में युवाओं और जमीन पर काम करने वाले नेताओं को तवज्जो दी जाएगी. जैसे ही ये गठन हो जाएगा, तब अखिलेश यादव राज्य के हर जिले का दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे'.

राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए सपा नेता ने कहा कि आज राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है, लोगों में बेरोजगारी, आर्थिक मंदी को लेकर गुस्सा है. ऐसे में अखिलेश यादव प्रदेश के हर हिस्से में जाकर राज्य और केंद्र सरकार की पोल खोलेंगे. 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी की ओर से मेंबरशिप अभियान चलाया जाएगा|

उपचुनाव में कैसा रहा सपा का प्रदर्शन

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा था, लेकिन हाल ही में हुए उपचुनाव में रामपुर, जलालपुर, ज़ैदपुर में जीत ने पार्टी के जोश को दोबारा बढ़ाया है. इस दौरान पार्टी को कुल वोटों का 22.61 फीसदी वोट मिला. राज्य में कुल 11 सीटों पर उपचुनाव हुआ था, जिसमें से 7 भाजपा और 1 उसके सहयोगी अपना दल (एस) के खाते में गई थी.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा ने एक साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों पार्टियों को कुछ बड़ा फायदा नहीं हुआ. इसी के बाद दोनों दलों ने अलग-अलग होने का फैसला लिया और विधानसभा उपचुनाव में उसका असर भी दिखा. हालांकि बसपा सुप्रीमों मायावती ने सपा बीजेपी पर मिले होने का आरोप भी लगाया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it