लखनऊ

2022 में यूपी विधानसभा चुनाव में 350 सीटों पर जीत का दावा करने वाले अखिलेश यादव ने खोला राज

Sujeet Kumar Gupta
16 March 2020 10:31 AM GMT
2022 में यूपी विधानसभा चुनाव में 350 सीटों पर जीत का दावा करने वाले अखिलेश यादव ने खोला राज
x
अखिलेश यादव ने यह भी कहा, 'मैंने तय किया है कि हम 350 से एक सीट ज्यादा यानी 351 सीटें जीतेंगे।'

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की उसमें यादव ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सपा प्रमुख ने प्रदेश सरकार की ओर से लाए गए रिकवरी अध्यादेश को गैरकानूनी बताया है. उन्होंने कहा कि अध्यादेश लाने से साफ हो गया कि योगी सरकार गैरकानूनी काम करा रही थी. सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के पोस्टर पर लगाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि अदालतों ने इसे गलत कहा तो सरकार ने खुद ही गैरकानूनी काम किया. ये कोर्ट की अवमानना है।

उन्होंने बताया कि सभी समाजवादियों ने कहा है कि 2022 यानि यूपी विधानसभा चुनाव में हम 351 सीटें जीतेंगे। अखिलेश ने कहा कि 351 इसलिए क्योंकि मैं एक फ्लाइट में जा रहा था तभी एक व्यक्ति मिले। उन्होंने मेरा हाथ देखा और कहा कि इसबार आपकी सरकार बनेगी, मेहनत करना, 350 सीटें आएंगी। यादव ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी बिहार चुनाव में नहीं उतरेगी जो पार्टी बीजेपी को मात देगी, सपा उसके साथ रहेगी.

अखिलेश यादव ने यह भी कहा, 'मैंने तय किया है कि हम 350 से एक सीट ज्यादा यानी 351 सीटें जीतेंगे।' एसपी प्रमुख अखिलेश ने कहा कि अगर बीजेपी झूठ फैलाकर 300 से ज्यादा सीटें जीत सकती है तो ईमानदारी से मेहनत करके हम 351 सीटें जीत सकते हैं। हम इसे जरूर हासिल करेंगे। 2022 में साइकल चलेगी।'


Next Story