लखनऊ

धरने पर बैठे अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया, गाड़ियां भी जब्त, जबरदस्त हंगामा

Arun Mishra
7 Dec 2020 8:49 AM GMT
धरने पर बैठे अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया, गाड़ियां भी जब्त, जबरदस्त हंगामा
x
कृषि कानून के खिलाफ किसान यात्रा की शुरुआत करने कन्नौज जा रहे अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया है.

लखनऊ : यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कृषि कानून के खिलाफ किसान यात्रा की शुरुआत करने कन्नौज जा रहे अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया है. प्रशासन ने पहले लखनऊ में उनके घर के बाहर बैरिकेडिंग की थी, जिसके बाद अखिलेश पास में ही धरने पर बैठ गए थे. लेकिन अब उन्हें हिरासत में लिया गया है, अखिलेश का आरोप है कि प्रशासन ने उनकी गाड़ियों को जब्त कर लिया है. अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के बाद ईको गार्डन भेजा जा रहा है, जहां उन्हें कस्टडी में रखा जाएगा.

तमाम विरोध के बावजूद अखिलेश यादव कन्नौज के लिए पैदल ही रवाना हो रहे हैं और सड़क पर ही धरने पर बैठ गए हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि अगर किसानों के लिए बने कानून से किसान ही खुश नहीं हैं, तो फिर सरकार इन्हें वापस ले. किसानों की आवाज को सरकार सुन नहीं रही है.


अखिलेश यादव ने कहा कि उनके कार्यकर्ता प्रदेश के कई जिलों में गिरफ्तारियां दे रहे हैं, लेकिन हमें अब कन्नौज नहीं जाने दिया जा रहा है. अगर इन्हें जेल में डालना है, तो ये हमें भी जेल में डाल सकते हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कन्नौज जा रहा हूं, गाड़ी रोक दी गई है लेकिन जहां तक हो सकेगा मैं पैदल ही चल दूंगा. अखिलेश ने कहा कि सरकार ने किसानों की दोगुनी आय करने का वादा किया था, लेकिन आज किसानों को बर्बाद करने वाला कानून लाया गया है.

Next Story