लखनऊ

अखिलेश यादव की ताई का निधन, गोरखपुर दौरा स्थगित इटावा हुए रवाना

Shiv Kumar Mishra
20 May 2023 5:50 AM GMT
अखिलेश यादव की ताई का निधन, गोरखपुर दौरा स्थगित इटावा हुए रवाना
x

इटावा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की ताई व पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव की दादी समंद्रा देवी का 84 वर्ष की उम्र में आज निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. बीती रात 3:00 बजे सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन से पूरा सैफई परिवार शोकाकुल है.

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार आज शनिवार को दोपहर बाद होगा. ताई के निधन के चलते पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया है. पहले उन्हें गोरखपुर पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी को श्रद्धांजलि देने जाना था. लेकिन अब वह इटावा के लिए रवाना हो चुके हैं. साथ है आज अखिलेश यादव का कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण में भी न्यौता था.

बता दें कि समंन्द्रा देवी नेताजी मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव की धर्म पत्नी थीं, व सैफई महोत्सव के संस्थापक रणवीर सिंह यादव की माता थीं. मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई व समंन्द्रा देवी के पति रतन सिंह यादव एवं उनके पुत्र रणवीर सिंह यादव का पहले ही निधन हो चुका है. कुछ महीनों पूर्व ही सपा के संस्थापक मुलायम सिंह का निधन हुआ था, अब अखिलेश यादव की ताई के निधन से परिवार को दोहरा आघात पहुंचा है.

Next Story