लखनऊ

5 जून को अनुदेशक और शिक्षा मित्रों को जाना होगा स्कूल, मिशन लाइफ कार्यक्रम के सरकारी वेबसाइट पर वीडियो फ़ोटो करने होंगे अपलोड

Shiv Kumar Mishra
24 May 2023 8:59 AM GMT
5 जून को अनुदेशक और शिक्षा मित्रों को जाना होगा स्कूल, मिशन लाइफ कार्यक्रम के सरकारी वेबसाइट पर वीडियो फ़ोटो करने होंगे अपलोड
x

उत्तर प्रदेश के अनुदेशक और शिक्षा मित्रों को जून माह में वेतन नहीं मिलेगा। अब इस दौरान काम भी नहीं लिया जाना चाहिए तो फिर रोजना सरकारी फरमान जारी क्यों होते है? इसका जबाब आज तक कोई अधिकारी नहीं देता है केवल आदेश आगे भेज कर अपनी जिम्मेदारी पूरी करता है। '

आज इसी क्रम में एक आदेश जारी किया गया है जिसके अनुसार शिक्षक,अनुदेशक और शिक्षा मित्र को 5 जून को मिशन लाइफ नामक प्रोगाम का आयोजन किया जाएगा जिसमें स्कूल के सभी छात्रों और शिक्षकों के द्वारा भाग लिया जाएगा। फिर इसक प्रोग्राम की फ़ोटो वीडियो की सरकार की वेबसाइट https://merilife.org/ पर अपलोड करना होगा।


देश में मिशन लाइफ के संबंध में समर्थन और जागरूकता के दृष्टिगत 5 जून 2023 को विश्व पर्यावरण दिवस के सफलतापूर्वक आयोजन हेतु जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। 5 जून 2023 को विद्यालय की प्राचीन प्रातः कालीन सभा में समस्त छात्रों द्वारा शपथ ली जाएगी जो साथ में संलग्न है।

नोडल अधिकारी द्वारा जिले के समस्त बेसिक विद्यालय में महानिदेशक एवं भारत सरकार के पत्र 6 मई 2023 में की गई अपेक्षा अनुसार गतिविधियों का सफलतापूर्वक आयोजन कराया जाएगा साथ ही कृत कार्यवाही का विवरण फोटोग्राफ्स वीडियो समेत गतिविधि के आयोजन वाले दिन ही भारत सरकार की वेबसाइट https://merilife.org/ पर अपलोड किया जाएगा।

अतः आप को निर्देशित किया जाता है उक्त आदेशों का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित किया जाए यह आदेश संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक गणेश कुमार ने जारी किया है।

बता दें कि जून माह में दो जून की रोटी की तलाश में घूम रहे अनुदेशक और शिक्षा मित्र को अब 5 जून को स्कूल जाने के लिए फरमान आ गया है। अब मरता क्या न करता वाली कहावत होगी और समय से स्कूल भी जाएगा।

Next Story