लखनऊ

यूपी में राज्यसभा चुनाव में बुआ भतीजे में जंग, BSP ने की निर्दलीय उम्मीदवार के नामांकन रद्द की मांग उधर बसपा के छह विधायक सपा में शामिल

Shiv Kumar Mishra
28 Oct 2020 8:22 AM GMT
यूपी में राज्यसभा चुनाव में बुआ भतीजे में जंग, BSP ने की निर्दलीय उम्मीदवार के नामांकन रद्द की मांग उधर बसपा के छह विधायक सपा में शामिल
x
उत्तर प्रदेश में नौ नवंबर को दस सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है. लेकिन इससे पहले ही बसपा और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच आर-पार की जंग शुरू हो गई है.

उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव की जंग दिलचस्प होती जा रही है. बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रामजी गौतम के दस में से पांच प्रस्तावकों ने अपना नाम वापस ले लिया, जिसके बाद बसपा को झटका लगा है. अब बसपा की ओर से निर्दलीय उम्मीदवार प्रकाश बजाज के नामांकन पर सवाल खड़े किए गए हैं.

बीएसपी का आरोप है कि नामांकन पत्र में निर्दलीय उम्मीदवार प्रकाश बजाज के बारे में गलत जानकारी दी गई है. साथ ही रिटर्निंग अफसर ने फॉर्म में नाम भी प्रकाश बाजपाई लिख दिया है. ऐसे में अब बसपा की मांग है कि इस नामांकन को रद्द कर दिया जाए.

आपको बता दें कि बसपा की ओर से ये एक्शन तब लिया गया है, जब बुधवार सुबह अपनी पार्टी में बगावत के सुर दिखने लगे हैं और राज्यसभा उम्मीदवार की जीत पर संकट के बादल दिख रहे हैं.



दरअसल, बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम के नामांकन में जो दस बसपा विधायक प्रस्तावक बने थे, उनमें से छह ने बुधवार को प्रस्ताव वापस ले लिया. जिसके बाद उम्मीदवारी पर संकट बरकरार है, साथ ही जीत को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

चुनाव के लिए बसपा के सामने मुश्किल है कि उसे किस पार्टी का समर्थन मिलता है. क्योंकि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और अन्य छोटे दल बसपा का विरोध जता चुके हैं. और भाजपा के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया गया है. दूसरी ओर प्रकाश बजाज की ओर से भी छोटे दलों और निर्दलीयों को साधने की कोशिश की जा रही है.

Next Story