लखनऊ

PFI से लिंक की खबरों पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने CM योगी को दी खुली चुनौती, बोले- कोई भी जांच करवा लें

Arun Mishra
9 Oct 2020 12:35 PM GMT
PFI से लिंक की खबरों पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने CM योगी को दी खुली चुनौती, बोले- कोई भी जांच करवा लें
x
मैं योगी आदित्यनाथ जी को चैलेंज करता हूं कि कोई भी जांच करवा लें 100 करोड़ तो दूर की बात यदि मेरे पास एक लाख रुपये भी मिल जाएं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा?

लखनऊ : हाथरस कांड (Hathras Scandal) में भीम आर्मी और पीएफआई के बीच साठगांठ की खबरें जब सामने आईं तो भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandra shekhar Azad) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को खुली चुनौती दी है. चंद्रशेखर ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया है. चंद्रशेखर ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मैं योगी आदित्यनाथ जी को चैलेंज करता हूं कि कोई भी जांच करवा लें 100 करोड़ तो दूर की बात यदि मेरे पास एक लाख रुपये भी मिल जाएं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा वरना आप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दीजिए. मेरा जीवन मेरे समाज को समर्पित है, मेरा खर्च मेरा समाज उठाता है."

चंद्रशेखर आजाद ने दूसरे ट्वीट में लिखा, "यूपी में न्याय की आवाज उठाना अंतरराष्ट्रीय साज़िश कहलाता है. इससे पता चलता है दलितों के न्याय मांगने से योगी सरकार कितना डरती है उनकी नजर में दलितों की ज़िंदगी सस्ती है. यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि हाथरस के अपराधी योगी जी की जाति के हैं. उनको बचाने के लिए हम पर आरोप लगा रहे है."



पुलिस और एसआईटी को फंडिंग मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और भीम आर्मी के लिंक मिले हैं. यह जानकारी के बाद पुलिस और एसआईटी ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है. पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) से लेकर पीड़िता के गांव तक भीम आर्मी (Bhim Army) के कार्यकर्ता मौजूद थे. ये कार्यकर्ता अपने को भीम आर्मी का न बताकर आम आदमी बता रहे थे. ऐसी सूचना है कि अब ईडी (ED) इस मामले में भीम आर्मी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर सकती है.

हाथरस केस में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो पीएफआई के सदस्य बताए जा रहे हैं. गिरफ्तार सदस्यों में एक शख्स बहराइच के जरवल का रहने वाला है. इसके बाद से यूपी पुलिस सक्रिय हो गई है.

Next Story