Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बीजेपी में शामिल हुए भोजपुरी एक्टर निरहुआ, आजमगढ़ से अखिलेश यादव को दे सकते हैं टक्कर!

बीजेपी में शामिल हुए भोजपुरी एक्टर निरहुआ, आजमगढ़ से अखिलेश यादव को दे सकते हैं टक्कर!

भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की है

 Special Coverage News |  27 March 2019 6:11 AM GMT  |  दिल्ली

बीजेपी में शामिल हुए भोजपुरी एक्टर निरहुआ, आजमगढ़ से अखिलेश यादव को दे सकते हैं टक्कर!
x

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2019 मे बॉलीवुड सितारों की तरह क्षेत्रीय भाषाओं के सितारों की भी अहमियत बढ़ गई है. कई पार्टियां बड़े चेहरों को अपने पाले में लाने की कोशिश करती नजर आ रही है. भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. निरहुआ ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की है.

यह भी कहा जा रहा है कि निरहुआ आजमगढ़ सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बन सकते हैं. आजमगढ़ यूपी की हाई प्रोफाइल सीट है. यहां से समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं. हो सकता है कि निरहुआ की उम्मीदवारी के जरिए बीजेपी यादव बहुल इस सीट पर अखिलेश को घेरने की कोशिश में है. निरहुआ की गिनती भोजपुरी के सबसे बड़े सिंगर और अभिनेता में की जाती है.



मूलरूप से उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव में पैदा हुए निरहुआ पहले गाने गाते थे। जब 2001 में उनके 2 एल्बम 'बुढ़वा में दम बा' और 'मलाई खाए बुढ़वा' आए तो ये दोनों ही छा गए। लोगों ने उनके गानों को खूब पसंद किया और भोजपुरी में उनकी पहचान बन गई। साल 2003 में उनका का एक और एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' आया। इसकी बदौलत निरहुआ सुपरहिट हुए और भोजपुरी स‍िनेमा में काफी मजबूत स्‍तंभ बन गए।

Tags:    
Next Story
Share it