लखनऊ

नोएडा, गाजियाबाद और कानपुर समेत 5 जिलों को लेकर बड़ा फैसला

Shiv Kumar Mishra
21 May 2020 2:56 PM GMT
नोएडा, गाजियाबाद और कानपुर समेत 5 जिलों को लेकर बड़ा फैसला
x
उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कानपुर और आगरा के साथ गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और मेरठ के शहरी क्षेत्र को रेड जोन की कैटेगरी में रखने का फैसला किया है.

आगरा. उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. जबकि योगी सरकार के लिए कानपुर और आगरा (Agra) के साथ गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और मेरठ खासी चुनौती बने हुए हैं. सरकार ने अब इन जिलों में कोरोना से निपटने के लिए बड़ा कदम उठाया है. जी हां, उत्‍तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने इस सभी पांच जिलों के शहरी क्षेत्र के रेड जोन की कैटेगरी में रखने का फैसला किया है.

यूपी में जारी है कोरोना का कहर

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी का कहर जारी है. जबकि पिछले 24 घंटों में 360 नए कोरोना मामले सामने आने के साथ योगी सरकार की चिंता बढ़ गई है. इस समय उत्तर प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस 2130 हैं, तो अब तक जो ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 3099 है. वहीं, अब तक कोरोना की वजह से प्रदेश में 127 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 2194 है जिनका विभिन्न अस्‍पतालों में इलाज जारी है.

प्रवासी मजदूरों से बढ़ी चिंता

उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में 360 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. हमारे प्रवासी मजदूरों के बाहर से लौटने के साथ केसों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अब तक कोरोना की वजह से प्रदेश में 127 लोगों की मौत हो चुकी है.

योगी ने कोविड अस्पतालों लेकर व्यक्त किया संतोष

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए कोविड चिकित्सालयों में कुल 78,033 बेड की व्यवस्था हो जाने पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने निर्देश दिया कि इस माह के अन्त तक इन चिकित्सालयों में कुल बेड की संख्या को बढ़ाकर एक लाख किया जाना चाहिए. साथ ही कोविड-19 के खिलाफ किए जा रहे प्रयासों में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सहयोग प्रदान करने के लिए प्रत्येक जनपद में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक अथवा संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी को नामित करने के निर्देश दिए.

Next Story