Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बड़ी खबर: अखिलेश और मायावती का बना गठवंधन, सीटों का हुआ इस तरह बंटवारा

बड़ी खबर: अखिलेश और मायावती का बना गठवंधन, सीटों का हुआ इस तरह बंटवारा

 Special Coverage News |  19 Dec 2018 6:54 AM GMT  |  दिल्ली

बड़ी खबर: अखिलेश और मायावती का बना गठवंधन, सीटों का हुआ इस तरह बंटवारा
x

उत्तर प्रदेश में महागठवंधन को लेकर चल रही ऊहापोह की स्तिथि में अखिलेश और मायावती की सीटों का तालमेल बनता नजर आ रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीटों का आपस में समझौता तय हो गया है. अब केवल जल्द ही घोषणा हो जायेगी.


सुत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक़ सपा 35 सीटों पर लड़ेगी चुनाव लोकदल को तीन सीटें दिए जाने पर सहमति बन सकती है. अखिलेश अपने कोटे से पीस पार्टी और निषाद पार्टी को सीटें देंगे, जबकि अमेठी और रायबरेली पर उम्मीदवार खड़े नहीं करेगी. एसपी बीएसपी. मायावती की बहुजन समाज पार्टी 39 सीटो पर चुनाव लड़ सकती है.


सबसे ज्यादा सपा बसपा के इकट्ठे होकर चुनाव लड़ने की घोषणा से बीजेपी हलकान बनी हुई है. ज्यादातर सीटों पर आमने सामने की लड़ाई होगी. अखिलेश यादव और मायावती की सीटों के बंटवारे से उत्तर प्रदेश में हलचल मच गई है. राजनीतिक सरगर्मी के दौरान प्रदेश में अब बीजेपी के लिए लोकसभा 2014 में जीती सीटों की संख्या में भारी गिरावट होगी. मिली जानकारी के अनुसार सीटों के परिणाम में काफी अंतर बताया जा रहा है.


बता दें कि जबसे सपा और बसपा ने चुनाव मिलकर लड़ा है तब से प्रदेश में बीजेपी को जीत के लाले पड़े हुए है. अब देखना यह बाकी है कि लोकसभा चुनाव में यह जोड़ी बीजेपी को कितना नुकसान पहुंचा पाएगी या अपना नुकसान कर लेंगें.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it