लखनऊ

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के स्वास्थ्य को लेकर आई बड़ी खबर सामने!

Shiv Kumar Mishra
31 March 2020 7:37 AM GMT
बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के स्वास्थ्य को लेकर आई बड़ी खबर सामने!
x
Coronavirus: संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के डायरेक्टर डॉक्टर आरके. धीमन ने कनिका की सेहत को लेकर मंगलवार को एक बयान जारी किया.

लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का लखनऊ के SGPGI में इलाज चल रहा है. हाल ही में खबरें आई थीं कि सिंगर की सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ है और उनकी तबीयत ठीक नहीं है. लेकिन, अब संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के डायरेक्टर डॉक्टर आरके. धीमन ने कनिका की सेहत को लेकर मंगलवार को एक बयान जारी किया है. डॉक्टर धीमन के मुताबिक, कनिका कपूर अब स्टेबल हैं और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. वो अब नॉर्मली खाना खा रही हैं. मीडिया में जो ये खबरें फैल रही हैं कि कनिका बहुत बीमार हैं, ये खबरें गलत हैं.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी डॉ पीके गुप्ता का कहना है, 'कोरोना वायरस बेहद जटिल है. इससे लड़ाई लड़ना आसान काम नहीं है. ऐसे में जब हम बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की हिस्ट्री को देखते हैं, तो उनमें वायरस हाई-लोड अवस्था में मौजूद है. पीजीआई भारत का उच्च स्तरीय चिकित्सा संस्थान है, ऐसे में कनिका कपूर को बिना घबराए इलाज में मदद करनी चाहिए.' डॉ पीके गुप्ता आगे कहते हैं कि कोरोना वायरस से जंग लड़ने में अक्सर 3 से 4 हफ्ते लग जाते हैं. यही नहीं कुछ केसों में देखा गया है कि यह इलाज 2 महीने तक भी खिंच जाता है.

कनिका कपूर की घबराहट की वजह?

केजीएमयू की जांच में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर जब पॉजिटिव पाई गई थीं, तो उनके परिवार और रिश्तेदारों ने आरोप लगा दिया था कि केजीएमयू की रिपोर्ट पर उनको यकीन नहीं है. उसके बाद स्वास्थ विभाग में कनिका कपूर की जांच पीजीआई में करवाई थी, वहां पर भी कनिका कपूर में हायर लोड पॉजिटिव कोरोना वायरस पाया गया था. इसके बाद से लगातार उनका इलाज पीजीआई में ही चल रहा है. लेकिन, हर 48 घंटे में जब भी कनिका कपूर की जांच करवाई जा रही है, उनमें वायरस कम होने का नाम नहीं ले रहा है. उधर, पीजीआई के चिकित्सक दावा करते हैं कि उनके पास विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद हैं और जल्द ही कनिका कपूर को ठीक कर लेंगे.

Next Story