लखनऊ

यूपी की बड़ी खबर: IPS अफ़सर हिमांशु कुमार के खिलाफ फिर शुरू होगी जांच

Shiv Kumar Mishra
10 Jan 2024 8:30 AM GMT
यूपी की बड़ी खबर: IPS अफ़सर हिमांशु कुमार के खिलाफ फिर शुरू होगी जांच
x
Big news from UP Investigation will start again against IPS officer Himanshu Kumar

उत्तर प्रदेश से अब एक बड़ी खबर आ रही है जहां यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच एक बार फिर से पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी से कराए जाने की बात मेरठ के एंटीकरप्शन कोर्ट के जज ने कही है।

ब्यूरोकेसी में ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर लाखों रुपए के लेनदेन की बातचीत में फंसे आईपीएस हिमांशु कुमार की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। IPS हिमांशु कुमार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपो की जांच कर इंस्पेक्टर द्वारा लगाई गई अंतिम रिपोर्ट को मेरठ के एंटी करप्शन 3rd कोर्ट ने खारिज कर दिया है। न्यायालय ने पुलिस अधीक्षक स्तर के ऊपर के अधिकारी को फिर से मामले की जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

आईपीएस हिमांशु कुमार के व्हाट्सएप मैसेज के सही होने की पुष्टि हुई थी। विजिलेंस ने आरोप के घेरे में आए अफसरों के साथ ही सौदेबाजी में शामिल अन्य लोगों से भी पूछताछ की। इसके बाद विजिलेंस ने दोनों अफसरों पर लगे आरोपों के सभी बिंदुओं को बारीकी से जांचा। अफसर पर भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के पर्याप्त साक्ष्य मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की गई थी। इसकी जांच पुलिस ने इंस्पेक्टर से कराई जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया है। अब इस जांच को किसी एसपी स्तर के अधिकारी से कराए जाने की संस्तुति की गई है।

फिलहाल अभी मणिपुर में तैनात है। जांच के चलते हिमांशु कुमार का डीआईजी के पद पर प्रमोशन भी रुका हुआ है।

Next Story