Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > जो लोग गुजरात के विकास से जलते हैं वो फैला रहे अफवाह : सीएम योगी

जो लोग गुजरात के विकास से जलते हैं वो फैला रहे अफवाह : सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात के सीएम ने साफ-साफ कहा है कि पिछले तीन दिनों में इस प्रकार की कोई घटना नहीं हुई है?

 Special Coverage News |  2018-10-08 12:33:21.0  |  दिल्ली

जो लोग गुजरात के विकास से जलते हैं वो फैला रहे अफवाह : सीएम योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के सीएम विजय रूपाणी से बात की है. जल्दबाजी में की गई इस बात का मुद्दा काफी गंभीर रहा. योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लोगों पर गुजरात में हो रहे हमले के मद्देनजर यह बातचीत की है. बातचीत के बाद एएनआई के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात के सीएम ने साफ-साफ कहा है कि पिछले तीन दिनों में इस प्रकार की कोई घटना नहीं हुई है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसी अफवाह वे लोग उड़ा रहे हैं जो गुजरात के विकास से जलते हैं.



पिछले कुछ दिनों में गुजरात में कथित तौर पर कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर के समर्थकों द्वारा गुजरात में रोजगार कर रहे बिहार और यूपी के लोगों पर हमले हो रहे हैं. इन हमलों की वजह से लोगों का पलायन हो रहा है. लोग अपने अपने घरों को जा रहे हैं. पहले कहा जा रहा था कि लोग त्योहार मौसम होने की वजह से अपने घरों को जा रहे हैं लेकिन अब धीरे-धीरे यह साफ हो रहा है कि लोग राज्य में बिगड़ी कानून व्यवस्था के चलते अपने घरों को जा रहे हैं.

बता दें कि गुजरात में हिंसा के बाद खराब होते हालात और हजारों उत्तर भारतीयों के राज्य छोड़ने के बाद सीएम रूपाणी ने कहा है कि रेप के दोषी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए कड़ी सजा मिलेगी लेकिन निर्दोष को निशाना बनाए जाने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. जो भी लोग इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है. उन्होंने गुजरातवासियों से अपील इस तरह की प्रतिक्रिया से गुजरात का ही नुकसान होगा.


रेप के आरोपी के बिहार से होने को लेकर खासतौर पर बिहार के लोगों को निशाना बनाए जाने को लेकर गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा है, बीते 4-5 दिनों में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले हुए हैं और हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं. यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि जो भी लोग रोजगार के लिए दूसरे राज्यों से गुजरात आते हैं उन्हें हम सुरक्षा उपलब्ध कराएं. हम केंद्र सरकार के संपर्क में है और जल्द ही इस मामले में केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट देंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा में एक 14 महीने की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार का मुख्य आरोपी बिहार का रहने वाला है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन गुजरात में एक समुदाय ने राज्य में रेप और अपराध के लिए उत्तर भारतीयों को जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ हिंसा पर उतर आए.

Tags:    
Share it
Top