लखनऊ

नहीं बनेगी अख‍िलेश-माया की बात, UP में फिर बनेगी BJP की सरकार, सर्वे में मिल रहीं इतनी सीटें

नहीं बनेगी अख‍िलेश-माया की बात, UP में फिर बनेगी BJP की सरकार, सर्वे में मिल रहीं इतनी सीटें
x

लखनऊ। यूपी में अगले साल व‍िधानसभा चुनाव 2022 होने हैं। ऐसे में एबीपी-सी वोटर ने व‍िधानसभा चुनाव को लेकर सर्वे क‍िया है। जहांयूपी के लोगों का सीएम योगी पर भरोसा बरकरार है। इसमें यूपी की जनता एक बार फ‍िर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ को सत्‍ता की स‍िंहासन तक पहुंचाती द‍िख रही है। हालांकि सीटों की संख्या कुछ घटती दिख रही है। सर्वे में बीजेपी को सबसे अध‍िक 259-267 सीटें म‍िलने की संभावना जताई गई है।

वहीं अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को 109-117 सीटें मिलती दिख रही हैं। बीएसपी को 12-16 सीटें, कांग्रेस को 3-7 सीटें और अन्य को 6-10 सीटें मिल सकती है। नुकसान और फायदे की बात करें तो बीजेपी को 62 से 65 सीटों का नुकसान हो रहा है।

जबकि समाजवादी पार्टी को इतनी ही सीटों का फायदा होता दिख रहा है। बसपा को पांच और कांग्रेस को दो सीटों का नुकसान हो रहा है। पिछली बार बीजेपी को 325 और सपा को 48 सीटें मिली थीं। बसपा को 19 और कांग्रेस को सात सीटें हासिल हुईं थीं।

वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी गठबंधन को करीब 42 फीसदी, समाजवादी पार्टी गठबंधन को 30 फीसदी, बहुजन समाज पार्टी को 16 फीसदी, कांग्रेस को 5 फीसदी और अन्य को 7 फीसदी वोट शेयर हासिल हो सकता है।

उत्तर प्रदेश में किस मुद्दे पर जनता वोट करेगी, इसके जवाब में 3 फीसदी ने बताया भ्रष्टाचार, 39 फीसदी ने बेरोजगारी, 26 फीसदी ने महंगाई, 19 फीसदी ने किसान, 10 फीसदी ने कोरोना और 3 फीसदी ने अन्य मुद्दा बताया है।

सर्वे के दौरान 45 फीसदी लोगों ने कहा कि वह यूपी में योगी सरकार के कामकाज से काफी संतुष्ट हैं। 20 फीसदी लोगों ने कहा कि कम संतुष्ट हैं, 34 फीसदी ने कहा कि वे असंतुष्ट है। जबकि एक फीसदी ने बताया कि वह कुछ नहीं बता सकते हैं।


Next Story