Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बीजेपी ने बनाई यूपी फतह की बड़ी रणनीति, इन चार बातों से जीतेंगे 75 लोकसभा सीटें!

बीजेपी ने बनाई यूपी फतह की बड़ी रणनीति, इन चार बातों से जीतेंगे 75 लोकसभा सीटें!

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में क्रिकेट कप, किसान कुंभ, कमल ज्योति समारोह और बाइक रैली के द्वारा देश के सबसे बड़े राज्य में अपनी जड़े मजबूत करने की योजना बनायी है।

 Special Coverage News |  15 Jan 2019 7:36 AM GMT

बीजेपी ने बनाई यूपी फतह की बड़ी रणनीति, इन चार बातों से जीतेंगे 75 लोकसभा सीटें!
x

अब देश में कुछ माह बाद ही होने वाले आम चुनावों को देखते हुए यूपी में सपा और बसपा के गठबंधन ने बीजेपी के लिए कड़ी चुनौती पेश कर दी है। हालांकि बीजेपी ने भी इस चुनौती का सामना करने के लिए कमर कस ली है और इसके लिए बीजेपी ने बाकायदा एक रुपरेखा तैयार की है। बीजेपी, उत्तर प्रदेश में जनता से जुड़ने और मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को जनता के बीच पहुंचाने की रणनीति पर काम कर रही है। इकॉनोमिक टाइम्स की एक खबर के अनुसार, बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में क्रिकेट कप, किसान कुंभ, कमल ज्योति समारोह और बाइक रैली के द्वारा देश के सबसे बड़े राज्य में अपनी जड़े मजबूत करने की योजना बनायी है।

मिली खबर के अनुसार, बीजेपी उत्तर प्रदेश में कमल कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करेगी, जिसमें पार्टी के विधायक और सांसद हिस्सा लेंगे। साथ ही किसानों को अपने पाले में करने के लिए भाजपा राज्य के हर गांव में किसान कुंभ का आयोजन करेगी और किसानों के हित में लिए गए फैसलों की जानकारी दी जाएगी। केन्द्र सरकार की कई केन्द्रीय योजनाओं से उत्तर प्रदेश के करीब 3 करोड़ लोग लाभान्वित हुए हैं। ऐसे में पार्टी इन 3 करोड़ लोगों के साथ कमल ज्योति सेलिब्रेशन कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इस सब के अलावा भाजपा देश की सेवा में अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के सम्मान में भी कार्यक्रम आयोजित करेगी। मार्च के माह में बीजेपी एक विशाल बाइक रैली का आयोजन कर राज्य में अपनी ताकत का एहसास कराएगी।

देश की राजनीति में उत्तर प्रदेश का काफी प्रभाव है। इसी राज्य से देश को 80 सांसद मिलते हैं। यही वजह है कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए विशेष रणनीति तैयार की है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस माह के अंत तक उत्तर प्रदेश का दौरा कर सकते हैं। इस दौरे पर अमित शाह उत्तर प्रदेश के सभी 6 रीजन के बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। अगले 2 महीने में पीएम मोदी भी उत्तर प्रदेश में कई रैली करेंगे, जिनमें अलीगढ़, वाराणसी और प्रयागराज की रैलियां प्रमुख हैं।

बीजेपी का किसान कुंभ कार्यक्रम 10 जनवरी से शुरु हो चुका है, जोकि 12 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता राज्य के 59,000 गावों में जाकर किसानों के साथ बातचीत करेंगे। बीजेपी के कमल कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 19-20 जनवरी को कराया जाएगा। खास बात ये है कि इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों को अटल 11, नमो 11, सरदार पटेल 11, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी 11, एपीजे अब्दुल कलाम 11 और शहीद भगत सिंह 11 जैसे नाम देकर जनता का समर्थन हासिल करने की कोशिश की जाएगी। इनके अलावा बीजेपी 15 जनवरी से 10 फरवरी तक राज्य के विभिन्न बुद्धिजीवियों के साथ भी बातचीत करेगी, ताकि पार्टी के पक्ष में गांवों के साथ-साथ शहरी इलाकों में भी समर्थन हासिल किया जा सके।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it