Archived

यूपी में काला रविवार: तीन जिलों में 18 की मौत, 15 गंभीर घायल

यूपी में काला रविवार: तीन जिलों में 18 की मौत, 15 गंभीर घायल
x
.उत्तर प्रदेश के तीन जिलों में रविवार को हुए सड़क हादसों में 3 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई। बुलंदशहर में सुबह ट्रक ने हरिद्वार जा रही रोडवेज बस को टक्कर मारी, इसमें 7 यात्रियों की जान गई। वहीं, हाथरस में एक लोडिंग लॉरी बेकाबू होकर पेड़ से टकराई और 6 लोग मारे गए। तीसरा घटना शाम को रायबरेली में हुई। यहां मनगढ़ से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी हादसे का शिकार हुई और 5 लोगों की मौत हुई। सभी हादसों में करीब 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।
बुलंदशहर में खड़ी रोडवेज बस को ट्रक ने टक्कर मारी
बुलंदशहर पुलिस के मुताबिक, देहात कोतवाली क्षेत्र में एनएच-91 में ताज डिपो रोडवेज की बस तड़के करीब 3 बजे के पंचर हो गई। ड्राइवर और कंडक्टर टायर बदल रहे थे, तभी हाईवे पर तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में ड्राइवर, 4 महिला और 2 पुरुष यात्रियों (कुल 7 लोगों) की मौके पर ही मौत हो गई। करीब 10 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनका इलाज चल रहा है। यात्रियों ने बताया कि ड्राइवर ने लोगों से नीचे उतरने के लिए कहा था, पर अंधेरे की वजह से कोई नहीं उतरा। बस में सवार ज्यादातर यात्री गंगा स्नान के लिए हरिद्वार जा रहे थे।
रायबरेली में दर्शन कर लौट रहे 5 श्रद्धालुओं की मौत
रायबरेली के ऊंचाहार थाना क्षेत्र में लखनऊ-इलाहाबाद हाईवे पर को शाम श्रद्धालुओं की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हुई, जबकि 4 की हालत गंभीर है। पुलिस के मुताबिक, मारे गए सभी लोग ऊंचाहार के लबेदवा गांव के रहने वाले हैं। रविवार को वे प्रतापगढ़ के मनगढ़ से दर्शन कर लौट रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस और बचाव दल ने लोगों को अस्पताल पहुंचाया।
हाथरस में पेड़ से जा टकराई तेज रफ्तार लोडिंग लॉरी
तीसरी घटना हाथरस जिले में हुई। यहां सासनी थाना क्षेत्र में कन्या गुरुकुल के पास एक लोडिंग लॉरी बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हुई। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। मारे गए सभी लोग आगरा और अलीगढ़ के रहने वाले थे।

बता दें कि रविवार का दिन यूपी के वाशिंदों पर कहर बनकर टूट पड़ा जब लगातार शाम तक मौत की खबरों का समाना करना पड़ा। पूरे दिन में लगभग दो दर्जन के आसपास लोग मौत के मुंह में चले गए।
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story