लखनऊ

यूपी से बड़ी खबर : पंचायत चुनाव पर ब्रेक क्यों, जानें- पूरा मामला

Arun Mishra
12 March 2021 2:26 PM GMT
यूपी से बड़ी खबर : पंचायत चुनाव पर ब्रेक क्यों, जानें- पूरा मामला
x
यूपी में पंचायत चुनाव पर हाईकोर्ट ने ब्रेक लगा दिया है...!!

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है. यूपी में पंचायत चुनाव पर हाईकोर्ट ने ब्रेक लगा दिया है. हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश जारी करके सरकार से जवाब माँगा है आपको बताते चले की प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी जोरो से चल रही थी. सरकार, प्रशासन, प्रत्याशी सब जोर शोर से लगे हुए थे लेकिन हाईकोर्ट से आई खबर ने कई लोगो की तैयारी पर फिलहाल के लिए पानी फेर दिया है. अब सोमवार को सरकार अपना क्या जवाब दाखिल करती है यह देखने वाली बात होगी. लेकिन फिलहाल के लिए हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी.

अब सरकार के जवाब के बाद ही पंचायत चुनाव का भविष्य तय होगा, हाई कोर्ट ने पंचायत चुनाव में आरक्षण को लेकर दायर अजय कुमार की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने फिलहाल आरक्षण के प्रकाशन पर रोक लगा दी है, 2015 के आरक्षण प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ, हाईकोर्ट ने आरक्षण प्रक्रिया पर फटकार लगाई, हाईकोर्ट में यूपी सरकार को झटका लगा.

शासनादेश सभी डीएम को भेजा गया, 17 मार्च को आरक्षण प्रकाशन होना था, 2015 के आरक्षण प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ, हाईकोर्ट ने आरक्षण प्रक्रिया पर फटकार लगाई, हाईकोर्ट में यूपी सरकार को झटका लगा.

Next Story