Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > अपनी नाकामी को छुपाने के लिए 500 रूपये प्रतिमाह देकर पीएम मोदी ने किसान का अपमान किया है - मायावती

अपनी नाकामी को छुपाने के लिए 500 रूपये प्रतिमाह देकर पीएम मोदी ने किसान का अपमान किया है - मायावती

 Special Coverage News |  24 Feb 2019 7:41 AM GMT  |  लखनऊ

अपनी नाकामी को छुपाने के लिए 500 रूपये प्रतिमाह देकर पीएम मोदी ने किसान का अपमान किया है - मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने किसानों को दी गई सौगात को किसान का अपमान बताकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के उद्देश्य से किसानों को पांचसौ रूपये देकर उनकी गरीबी का मजाक उडा रहे है.


मायावती ने कहा है कि किसान सम्मान के नाम पर कुछ किसानों को मात्र 500 रु प्रतिमाह देना किसानों का खुला अपमान है. किसान सबसे बड़ा मेहनतकश समाज है इस देश का . इनको मात्र थोड़ी सी सरकारी मदद देने की बीजेपी सरकार की सोच अनुचित व अहंकारी है. किसानों को फसल का लाभकारी मूल्य चाहिये जिसपर बीजेपी ने वादाख़िलाफी की. उन्हें किसान के लिए पूरे सरकार के समय यह बात याद क्यों नहीं आई.


मायावती लोकसभा चुनाव के समय किसान सम्मान निधि को नोटबंदी व जीएसटी की तरह अपरिपक्व तौर पर लागू करके किसानों को मात्र 17 रु प्रतिदिन देना बीजेपी की छोटी सोच का द्योतक. सत्ता का लगातार दुरुपयोग करने वाली मोदी सरकार अभी भी सही लाइन पर नहीं आ रही है. मोदी सरकार को अपनी संकुचित सोच से बाहर निकलने की जरूरत है.


बता दें केंद्र की मोदी सरकार ने आज यूपी के गोरखपुर से किसानों को दिए गये पांच सौ रूपये देने की घोषणा की और इसकी पहली क़िस्त भी भुगतान करने के लिए प्रदेश सरकारों क धन मुहैया कराया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top