लखनऊ

यूपी: समाजवादी पार्टी ने बसपा और कांग्रेस में लगाई सेंध, 4 पूर्व विधायक व 2 पूर्व सांसद सपा में हुए शामिल

Arun Mishra
28 Nov 2020 8:50 AM GMT
यूपी: समाजवादी पार्टी ने बसपा और कांग्रेस में लगाई सेंध, 4 पूर्व विधायक व 2 पूर्व सांसद सपा में हुए शामिल
x
पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, जिन्हें सितंबर में यूपी कांग्रेस संपर्क समिति में नामित किया गया था, ने पार्टी छोड़ दी और सपा में शामिल हो गए.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर बहुजन समाज पार्टी को चौंकाया है. सपा ने सेंध लगाते हुये चार पूर्व विधायक व दो पूर्व सांसदों को पार्टी में शामिल किया. इन नेताओं में अलीगढ़ से पूर्व विधायक जमीर उल्ला, पूर्व सांसद विजेन्द्र सिंह बसपा छोड़ सपा में शामिल हुये. इसके अलावा सगीर अहमद, पूर्व सांसद रनवीर सिंह, पूर्व कबीना मंत्री चौधरी लियाकत अली भी सपा से जुड़ गये. लियाकत अली इससे पहले कांग्रेस में थे.

वहीं, फूलपुर से पूर्व विधायक रह चुके सईद अहमद ने भी सपा ज्वाइन की. राम दुलारे भार्गव, अब्दुल रशीद खां, दीपू यादव ने भी समाजवादी पार्टी में आस्था दिखाई. आपको बता दें कि, कांग्रेस और बसपा के कई बड़े नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इससे पहले भी कई नेताओं ने सपा का दामन थामा है.

बाल कुमार पटेल सपा में हुये थे शामिल

इससे पहले पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, जिन्हें सितंबर में यूपी कांग्रेस संपर्क समिति में नामित किया गया था, ने पार्टी छोड़ दी और सपा में शामिल हो गए. पटेल डकैत ददुआ के भाई हैं और पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने के लिए सपा छोड़ दिया था. उन्होंने कहा, यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है. एक अन्य कांग्रेसी नेता, जिन्होंने सपा में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी, वह पूर्व सांसद कैसर जहां हैं. उनके पति जैस्मिन अंसारी भी कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हो गए.

Next Story