Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बुआ भतीजे ने पूंछा सवाल, ये क्या हो रहा है मित्रो? क्यों मची भगदड़!

बुआ भतीजे ने पूंछा सवाल, ये क्या हो रहा है मित्रो? क्यों मची भगदड़!

केंद्र सरकार में शामिल एक मंत्री और आरबीआई गवर्नर के इस्तीफे के बाद सवाल खड़ा हो गया है.

 Special Coverage News |  10 Dec 2018 4:36 PM GMT  |  लखनऊ

बुआ भतीजे ने पूंछा सवाल, ये क्या हो रहा है मित्रो? क्यों मची भगदड़!
x

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल द्वारा अचानक ही आज शाम अपने पद से इस्तीफा दिये जाने को अत्यन्त ही आश्चर्यचकित करने वाला फैसला बताते हुये बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि वास्तव में यह पटेल के इस्तीफे का फैसला यह साबित करता है कि केन्द्र की बीजेपी सरकार की आर्थिक नीति से केवल देश की आमजतना में ही नहीं बल्कि हर संवैधानिक व स्वायत्त संस्था में भी काफी ज्यादा असंतोष व आक्रोश है।


आज शाम अपनी प्रतिक्रिया में मायावती ने कहा कि अब तो ऐसा स्पष्ट हो गया है कि केन्द्र की बीजेपी सरकार द्वारा आर्थिक इमरजेन्सी लगाने वाले नोटबन्दी के अपरिपक्व फैसले के साथ-साथ काफी आपाधापी में आधी रात से ही लागू किये गये जी.एस.टी. तथा सरकारी बैंकों पर धन्नासेठों को हर प्रकार से धन मुहैया कराने आदि की गरीब-विरोधी व धन्नासेठ- समर्थक नीतियों से कोई भी संस्था सहमत नहीं रही है और इसीलिये विभिन्न संस्थाओं के प्रमुख लोग एक-एक करके इस सरकार से अलग होते जा रहे हैं। यह केन्द्र सरकार के गलत नीतियों व अहंकारी कार्यप्रणाली को करारा जवाब है।


वहीँ पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के ख़िलाफ़ जनाक्रोश को देखकर उनके गठबंधन के साथी एक-एक करके अलग हो रहे हैं। उनके सांसद, मंत्री चुनाव न लड़ने की घोषणा कर रहे हैं। उनके सलाहकार व सर्वोच्च बैंक के पदाधिकारी अवांछित हस्तक्षेप के कारण पद त्याग रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि सरकार ख़ुद अराजकता फैला रही है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it