Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन

उत्तर प्रदेश सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन हो गया. इससे पहले सरकार की एक कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन हो गया है.

 Shiv Kumar Mishra |  16 Aug 2020 12:39 PM GMT  |  ग्रुरुग्राम

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन
x

उत्तर प्रदेश सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन हो गया. इससे पहले सरकार की एक कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन हो गया है. उत्तर प्रदेश के मंत्री चेतन चौहान का गुरुग्राम के एक अस्पताल में निधन हो गया. उनको #COVID19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया है. उनके छोटे भाई पुष्पेंद्र चौहान ने समाचार एजेंसी पीटीआई से उनकी मौत की पुष्टि की है. वे कोरोना संक्रमित थे. 72 साल के चेतन चौहान का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा था. वे लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम पर थे. चेतन चौहान पिछले महीने 19 जुलाई को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे.

चेतन चौहान यूपी में सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय के मंत्री थे. कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद उन्‍हें लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था लेकिन बीते शुक्रवार को उन्‍हें किडनी और ब्‍लड प्रेशर की समस्‍याएं शुरू हो गईं. हालत में सुधार न होने के कारण उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

चेतन चौहान यूपी के अमरोहा से दो बार लोकसभा सदस्य भी रह चुके थे. कोरोना से यूपी सरकार के दूसरे मंत्री की मौत हुई है, इससे पहले यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की संक्रमण के चलते मौत हो गई थी.

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि उनके निधन से उपजी खाली जगह हम कभी भी नहीं भर पायेंगे.

यूपी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मंत्रिपरिषद में हमारे वरिष्ठ सहयोगी एवं पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान जी के असामयिक निधन की सूचना पाकर मन अत्यंत व्यथित है। चेतन जी के रूप में हमने दूसरा साथी खोया है जिसकी पूर्ति आने वाले कई सालों में नहीं हो सकती है.

बीजेपी किसान मोर्चा के नेता रामबाबू द्विवेदी ने कहा कि माननीय मंत्री चेतन चौहान जी के आसमयिक निधन से हृदय अत्यंत व्यथित है. मैं गोलोकवासी पुण्यात्मा की शांति,सदगति व परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति देने हेतु प्रार्थना करता हूँ.ॐ शांति.

यूपी के पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने उनके निधन पर कहा उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान जी के आसमयिक निधन की सूचना से व्यथित हूं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत की आत्मा को शांति दें व शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. भावपूर्ण श्रद्धांजलि...

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it