लखनऊ

SC-ST आयोग के अध्यक्ष और पूर्व DGP बृजलाल पर बहू ने दर्ज कराई FIR, दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

Special Coverage News
8 March 2019 5:16 AM GMT
SC-ST आयोग के अध्यक्ष और पूर्व DGP बृजलाल पर बहू ने दर्ज कराई FIR, दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप
x
पूर्व डीजीपी बृजलाल पर उनकी बहू ने दहेज उत्पीड़न समेत अन्य कई संगीन आरोप लगाते हुए महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है
लखनऊ : एससी/एसटी आयोग के चेयरमैन और पूर्व डीजीपी बृजलाल पर उनकी बहू ने दहेज उत्पीड़न समेत अन्य कई संगीन आरोप लगाते हुए महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता का आरोप है कि ससुरालियों ने दहेज में बीस लाख रुपये की मांग की। इसके अलावा उस पर किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दबाव बनाया। विवाहिता ने पति पर नशीली गोलियां खिलाकर उसकी निजी फोटो खींचने का भी आरोप लगाया है।

गोरखपुर के बशारतपुर की रहने वाली अनिता कुमारी ने बताया कि 9 फरवरी 2018 को उसकी शादी पूर्व डीजीपी बृजलाल के बेटे अपूर्व कृष्ण से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालियों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। असमर्थता जताने पर पति व अन्य लोग उसके साथ मारपीट करते। अनिता का आरोप है कि ससुरालियों ने उस पर किडनी ट्रांसप्लांट की रजामंदी देने के लिए दबाव डाला और जबरन एक फार्म पर हस्ताक्षर लेने की कोशिश की। मना करने पर पति समेत अन्य लोगों ने उसे पीटा।

विवाहिता का आरोप है कि पति ने उसकी निजी तस्वीरें व वीडियो बनाए और इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर मानसिक प्रताड़ना दी। पुलिस ने अनिता की तहरीर पर पति अपूर्व कृष्ण, ससुर बृजलाल, सास व ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Next Story