लखनऊ

यूपी मंत्रिमंडल में परिवर्तन जल्द, इन चेहरों को मिल सकता है स्थान

Special Coverage News
18 Sep 2018 11:19 AM GMT
यूपी मंत्रिमंडल में परिवर्तन जल्द, इन चेहरों को मिल सकता है स्थान
x

उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी की योगी सरकार में जल्द परिवर्तन किया जायेगा। परिवर्तन के तहत मौजूदा मंत्रिमंडल से कुछ चेहरों को हटाकर कई नये चेहरे शामिल किये जायेंगे।


गौतमबुद्ध नगर के भी एक विधायक को पूरी उम्मीद है कि आगामी विस्तार में उनको इसमें मंत्री पद मिल सकता है। ऐसे में जिले को प्रतिनिधित्व मिलने की उम्मीद जगी है। अभी इस जिले से एक भी मंत्री नहीं हैं, जबकि 2 विधायकों ने 10 साल से काबिज बीएसपी से 2 सीटें छीनी थीं।


इन नये चेहरों में गौतमबुद्ध नगर जिले से जेवर विधायक ठा. धीरेंद्र सिंह का नाम सबसे ऊपर है। भाजपा सूत्रों के अनुसार जेवर एयरपोर्ट प्रकरण में गांव गांव जाकर किसानों से अंततः सहमति बनवा लेने के कारण धीरेंद्र सिंह सरकार के लिए संकटमोचक बनकर उभरे हैं। उनका जनाधार भी लगातार बढ़ा है। साथ ही वे सरकार से लेकर स्थानीय प्रशासन व आम जनता के बीच सेतु की तरह भूमिका निभा रहे हैं।मुख्यमंत्री योगी उनकी कार्यकुशलता और मेहनत से काफी खुश बताये जाते हैं।


बदलाब में एक विधायक को बुलंदशहर जिले से भी मौका मिल सकता है मंत्री बनने का. जबकि पूर्व में एटा जनपद जो अब एटा और कासगंज के नाम से दो जिलों के रूप में जाना जाता है। जिसमें सात विधानसभा है। उसमें सभी सीटों पर बीजेपी चुनाव जीती है लेकिन किसी को भी मंत्री बनने का मौका नहीं मिला है तो इस बार इन जनपदों में से भी किसी एक के हाथ बाजी लग सकती है। इसमें तीन बार के विधायक ममतेश शाक्य के मंत्री बनने के चांस प्रबल हो सकते है। या फिर अलीगंज विधानसभा के विधायक को भी मौका मिल सकता है।

Next Story