Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > Lockdown 5.0: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश में शुरू होगी बस और टैक्सी सेवा, नई गाइडलाइन जल्‍द

Lockdown 5.0: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश में शुरू होगी बस और टैक्सी सेवा, नई गाइडलाइन जल्‍द

 Shiv Kumar Mishra |  31 May 2020 9:23 AM GMT  |  लखनऊ

Lockdown 5.0: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश में शुरू होगी बस और टैक्सी सेवा, नई गाइडलाइन जल्‍द

लखनऊ. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देशभर में लॉकडाउन चल रहा है. इस बीच केंद्र सरकार ने शनिवार को शर्तों के साथ लॉकडाउन 5.0 का ऐलान भी कर दिया है. इसी कड़ी में योगी सरकार रविवार बजे के बाद लॉकडाउन 5.0 के तहत गाइडलाइन जारी करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बस और टैक्सी सेवा को शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मीडिया वार्ता में कहा कि उत्तर प्रदेश में सोमवार से लॉकडाउन- 5.0 यानी अनलॉक-1 शुरू होगा. हमने टीम 11 के साथ इसको लेकर कल काफी मंथन किया है. अनलॉक में जनता को मिलने वाली राहत पर गाइडलाइन तैयार की गई है. सभी को इन गाइडलाइन का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कल यानी सोमवार से अनलॉक शुरू होगा. इसमें भी कंटेनमेंट जोन में सख्ती रहेगी.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन 5.0 में हम लोग काफी छूट दे रहे हैं. इसमें की लोगों को काफी सतर्क रहना होगा. पहले हफ्ते से हम चरणवार छूट देंगे. इसी क्रम में आठ जून से धार्मिक स्थल खोले जाएंगे. इस दौरान भी हम मास गैदरिंग नहीं होने देंगे. हमने कई क्षेत्रों में लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन बुजुर्ग व बच्चों को अभी भी बचना होगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it