Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > कोरोना : CM योगी का बड़ा एलान, दिहाड़ी मजदूरों को 1 हजार का रुपये का भत्ता दिया जाएगा

कोरोना : CM योगी का बड़ा एलान, दिहाड़ी मजदूरों को 1 हजार का रुपये का भत्ता दिया जाएगा

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 23 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं,

 Arun Mishra |  21 March 2020 5:10 AM GMT  |  दिल्ली

कोरोना : CM योगी का बड़ा एलान, दिहाड़ी मजदूरों को 1 हजार का रुपये का भत्ता दिया जाएगा
x

लखनऊ : कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि अब तक 23 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। उन्होंने ऐलान किया कि राज्य के मजदूरों को एक हजार रुपये दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा, '15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए 1000 रुपये की राशि दी जाएगी।'

सीएम योगी ने कहा- श्रम विभाग में 20 लाख 37 हजार पंजीकृत श्रमिकों, दैनिक सफाईकर्मी ढेले वाले 15 लाख लोगों को भी भरण-पोषण के तौर पर एक हजार रुपये उनके एकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे.

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 23 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिनमें से 9 लोग ठीक हुए हैं. उन्होंने बताया कि खतरे को देखते हुए मॉल, स्कूल और कॉलेजों को बंद रखना पड़ा.


देश में 258 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 258 हो गई। इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर का एक-एक नागरिक है। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it