लखनऊ

CM योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, CO को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल

Special Coverage News
16 Nov 2019 7:05 AM GMT
CM योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, CO को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल
x
सीओ को धमकाने के मामले में सीएम योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को 5 कालिदास पर तलब है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने डीजीपी से पूरे मामले की रिपोर्ट भी मांगी है.

लखनऊ कैंट के सीओ को धमकी देने के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब किया है. सीओ को धमकाने के मामले में सीएम योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को 5 कालिदास पर तलब किया है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने डीजीपी से पूरे मामले की रिपोर्ट भी मांगी है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है. इसमें वह लखनऊ कैंट की सीओ डॉ. बीनू सिंह को धमकाती हुई सुनाई दे रही हैं. ऑडियो वायरल होने पर सीएम योगी ने स्वाति सिंह को फटकार लगाई, साथ ही मंत्री के व्यवहार पर नाराजगी भी जताई.

वायरल ऑडियो में स्वाति सिंह, सीओ पर एक महशूर बिल्डर के खिलाफ एफआईआर की जांच की वजह से गुस्से में थीं. ऑडियो में स्वाति सिंह मामले की बात आगे तक नहीं जाने और बिल्डर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का दबाब बना रही हैं. ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मंत्री स्वाति सिंह इसमें अंसल डेवलपर्स पर एफआइआर दर्ज कराने को लेकर सीओ कैंट बीनू सिंह से नाराजगी जता रही हैं। उनका कहना था कि फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। ऊपर से भी आदेश हैं कि अंसल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होगा। हाई-प्रोफाइल मामला है। पहले से ही जांच चल रही है। सीएम के संज्ञान में भी है। सीओ ने कहा कि जांच उपरांत ही रिपोर्ट दर्ज की गई है। मंत्री ने कहा कि फर्जी है सब, खत्म करिए मामले को। इस मामले में स्वाति सिंह ने जागरण से ऑडियो में उनकी आवाज होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मेरे फोन करने पर भी सीओ कैंट पीडि़तों के मामले दर्ज नहीं करती हैं। जबकि उनको आए छह दिन हुए हैं। सीओ ने अंसल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने अपने पीएसओ के मोबाइल से सीओ को फोन किया था। इस ऑडियो को सीओ ने वायरल कर दिया। वहीं सीओ कैंट का कहना है कि मंत्री का फोन आया था। उन्होंने ऑडियो वायरल नहीं किया है। अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था। वह लंदन जा रहे थे।

लखनऊ में धोखाधड़ी और ठगी के मामले में लखनऊ में अंसल ग्रुप के खिलाफ जांच चल रही है। इस मामले में ग्रुप के चेयरमैन से लेकर तमाम लोग फंसे हैं। इस बीच अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एक नई एफआईआर को लेकर मंत्री स्वाति सिंह ने लखनऊ में सीओ कैंट को फोन पर कथित तौर पर धमकी देने का ऑडियो वायरल हो गया है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story