Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > आईएएस अनूप चंद्र पाण्डेय को मिला छह महीने का सेवा विस्तार, बने रहेंगे यूपी के मुख्य सचिव

आईएएस अनूप चंद्र पाण्डेय को मिला छह महीने का सेवा विस्तार, बने रहेंगे यूपी के मुख्य सचिव

 Special Coverage News |  13 Feb 2019 6:47 AM GMT  |  लखनऊ

आईएएस अनूप चंद्र पाण्डेय को मिला छह महीने का सेवा विस्तार, बने रहेंगे यूपी के मुख्य सचिव
x

फरवरी 2019 में रिटायर हो रहे उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे को 6 महीने का सेवा विस्तार मिल गया है. 1984 बैच के आईएएस अनूप चंद्र पांडे 28 फ़रवरी को रिटायर होने वाले थे. सूबे की योगी सरकार ने पांडे का कार्यकाल छह महीने बढ़ाने के लिए केंद्र से अनुरोध किया था.

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि केंद्र ने चीफ सेक्रेटरी के कार्यकाल को छह महीने बढ़ाने की मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि सरकार नए मुख्य सचिव के साथ चुनाव में नहीं जाना चाहती, लिहाजा उसने पांडेय का कार्यकाल बढ़ाने की सिफारिश की थी. अनूप चंद्र पांडे ने पिछले साल जून में मुख्य सचिव का पदभार संभाला था.

पांडे 1984 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी है उनके पास कई महत्वपूर्ण प्रभार भी है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया है. अनूप चंद्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अधिकारियों में माना जाता है. पांडे को किसान कर्जमाफी योजना और यूपी इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करने में अहम भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता है. उनको 13 IAS अधिकारियों को सुपरसीट करके मुख्य सचिव बनाया गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it