लखनऊ

अभी अभी यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया नया निर्देश जारी, सतर्क रहें सुरक्षित रहें

Shiv Kumar Mishra
27 March 2023 10:29 AM GMT
अभी अभी यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया नया निर्देश जारी, सतर्क रहें सुरक्षित रहें
x
CM योगी ने टीम-9 के साथ बैठक में दिशा निर्देश जारी किये है।

देश में लगातार कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक करके नए दिशा निर्देश जारी किये है। बैठक में कोविद 19 को लेकर विस्तृत विचार विमर्श हुआ।

बैठक के मुख्य बिंदु

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जिलों में डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाएं ताकि इन्फ्लूएंजा और कोविड मरीजों को तत्काल इलाज मिले और कोई आम जन मानस की दिक्कत न आए।

सीएम योगी ने कहा की उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण नियंत्रण में है है फिर भी सतर्क रहें टेस्ट की संख्या लगातार बढ़ाते रहें ताकि किसी भी तरह की कोई समस्या न खड़ी हो। हर समय सतर्क रहें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी 1 अप्रैल से संचारी रोग अभियान और स्कूल चलो अभियान शुरू किया जाएगा। जिसमें सांसद, विधायक, जिला पंचायत,क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान सहित हर जनप्रतिनिधि की सहभगिता होना सुनिश्चित किया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि गंभीर रोग से ग्रस्त और वृद्धजन भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में आवागमन से बचें अनावश्यक घर से बाहर न जाएँ ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से ग्रसित हों।

सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज कुंभ-2025 से पहले प्रदेश को 'गंगा एक्सप्रेस-वे का उपहार मिलेगा। यातायात प्रबंधन के लिए ठोस कार्ययोजना बनाएं, तत्काल हटाएं अवैध वाहन स्टैंड जिस जगह प्र भी आपको यह समस्या आए उस जगह को तुरंत अतिक्रमण मुक्त कराए।

Next Story