Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > लखनऊ के मलीहाबाद में युवक हत्या पर सीएम योगी नाराज, आरोपियों पर लगेगी रासुका

लखनऊ के मलीहाबाद में युवक हत्या पर सीएम योगी नाराज, आरोपियों पर लगेगी रासुका

 Shiv Kumar Mishra |  12 Sep 2020 11:16 AM GMT  |  लखनऊ

लखनऊ के मलीहाबाद में युवक हत्या पर सीएम योगी नाराज, आरोपियों पर लगेगी रासुका
x

लखनऊ । यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने लखनऊ के मलिहाबाद की घटना पर सख्त कार्रवाई करते हुए लापरवाही के आरोप में निरीक्षक(Inspector) को निलंबित कर दिया है। उन्होंने पूरे प्रकरण में अपराधियों पर मलिहाबाद इंस्पेक्टर सियाराम वर्मा को सस्पेंड कर दिया और आरोपियों पर एनएसए (NSA) लगाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ित परिवार को तुरंत आर्थिक मदद पहुंचाने के भी निर्देश दिए हैं। पीड़ित परिवार का कहना था कि पुलिस ने हत्या का मुकदमा ना लिखकर आरोपियों को बचाने का काम किया। परिजनों ने हत्या की धारा में केस दर्ज करने, दो फरार आरोपियों को अरेस्ट करने व 10 लाख रुपये मदद राशि की मांग की है।

आपको बता दें कि लखनऊ के मलिहाबाद के दिलावरनगर गांव में गुरुवार रात्रि एक मामूली विवाद में युवक की मौत से गुस्साए सैकड़ों लोग शुक्रवार तड़के सड़क पर आ गए। उन्होंने लखनऊ-हरदोई राजमार्ग पर बांस-बल्लियां लगाकर सड़क जाम लगा दिया और पकड़े गए तीन आरोपियों को मौके पर लाने की मांग रखी। पुलिस अधिकारियों ने मना किया तो लोगों ने प्रदर्शन किया। जाम खुलवाने की कोशिश करने पर लोगों ने पत्थरबाज़ी कर पुलिसकर्मियों को खदेड़ दिया।

इसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। हालात अनियंत्रित होते देख पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और साथ ही कई राउंड हवाई फायरिंग की, जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई। इस दौरान समीप ही दुकान पर मौजूद एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि उसे पुलिस की ही गोली लगी। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जानबूझकर लापरवाही करने पर मलिहाबाद इंस्पेक्टर सियाराम वर्मा को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने बताया कि अरेस्ट आरोपियों पर NSA की कार्रवाई की जाएगी।

आईजी लक्ष्मी सिंह के अनुसार 27 वर्षीय रामबिलास की मौत के मामले में गुलाम अली, मुफीद, शानू, मुस्तकीम और गुड्डू के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या, बलवा, मारपीट और धमकाने का केस दर्ज करके तीन को गिरफ्तार किया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it