लखनऊ

VIDEO : CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीतिक दल फैला रहे अराजकता

Arun Mishra
7 Dec 2020 12:54 PM GMT
VIDEO : CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीतिक दल फैला रहे अराजकता
x
यूपी के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर प्रदेश और देश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया.

लखनऊ : केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में जहां देशभर के किसान आंदोलन कर रहे हैं. इसी बीच सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर प्रदेश और देश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया. सीएम योगी ने कहा कि देश के कुछ राजनीतिक दलों द्वारा वातावरण खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. खासतौर पर APMC एक्ट पर राजनीतिक दलों का वर्तमान रवैया उनके दोहरे चरित्र को दर्शाता है. भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर अराजकता फैलाई जा रही है. उन्हाेंने कहा कि केंद्र ने किसानों के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं.

सीएम योगी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले छह वर्षों में किसानों की भलाई के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं और अब जब केंद्र की मोदी सरकार किसानों की भलाई के लिए कृषि कानून लागू कर रही है तो वो भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाई जा रही है. कांग्रेस और उसके सहयोगी दल किसानों को अपना हथियार बनाते रहे हैं. कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में भी एपीएमसी एक्ट लाने की बात कही थी. यूपीए शासन के दौरान सभी पार्टियों ने एपीएमसी एक्ट को लागू करने का समर्थन किया था पर अब वो इसका विरोध कर रहे हैं.

उधर, बहुजन समाज पार्टी (BSP) और समाजवादी पार्टी ने अपना समर्थन किसानों को दिया है. इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी किसान यात्रा में शामिल होने के लिए कन्नौज जाने वाले थे लेकिन उन्हें लखनऊ में ही गिरफ्तार कर लिया गया है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों बिल किसानों को बर्बाद कर देंगे. सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात की थी पर अब उनकी जमीन छीन रही है.

देखिये CM योगी ने क्या कहा


Next Story