Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > सीएम योगी ने ओमप्रकाश राजभर की यह मांग ठुकराई, अब अमित शाह से करेंगे 19 को मुलाकात

सीएम योगी ने ओमप्रकाश राजभर की यह मांग ठुकराई, अब अमित शाह से करेंगे 19 को मुलाकात

CM Yogi rejected this demand of Om Prakash Rajbhar,

 Special Coverage News |  17 Feb 2019 7:40 AM GMT  |  दिल्ली

सीएम योगी ने ओमप्रकाश राजभर की यह मांग ठुकराई, अब अमित शाह से करेंगे 19 को मुलाकात
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की विभाग वापस लेने की पेशकश ठुकरा दी है और शुक्रवार रात उनसे मुलाकात कर उनकी मांगों पर चर्चा की। आपको बता दें कि राजभर ने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार मुख्यमंत्री को लौटा दिया था और चेतावनी दी थी कि अगर 24 फरवरी तक उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वह भाजपा से अलग रास्ता चुन सकते हैं। वह कई बार प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की बात कह चुके हैं।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी ने राजभर से मुलाकात की और उनकी शिकायतों को ध्यान से सुना। राजभर ने मुख्यमंत्री के सामने पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति के मद में कम बजट जारी करने, पिछड़ों के आरक्षण प्रतिशत (27 प्रतिशत) को तीन हिस्सों में बांटने के लिए सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने और पिछड़ा वर्ग आयोग के गठन में उनके द्वारा दी गई सूची से एक भी नाम शामिल नहीं करने का मुद्दा उठाया।

मुख्यमंत्री योगी ने राजभर की बातों को ध्यान से सुना और उन्हें समझाने का प्रयास किया। अब 19 फरवरी को राजभर की मुलाकात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से होगी। उम्मीद की जा रही है कि इस मुलाकात में मामले का कुछ हल निकल सकता है।

खुलकर भाजपा के खिलाफ बोलते रहे हैं राजभर

राजभर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष हैं और भाजपा के खिलाफ खुलकर बोलते रहे हैं। पिछले दिनों लखनऊ में रैली कर उन्होंने सरकार को अपनी ताकत दिखाने का भी प्रयास किया था। उनके सपा-बसपा गठबंधन में भी शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि, अब भाजपा अध्यक्ष से उनकी मुलाकात पर सबकी नजर है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it